तेज गेंदबाज जहीर और बॉलीवुड ब्यूटी सागरिका ने की सगाई…. कौन है सगारिका जानिए….

भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक और वर्तमान दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान बॉलीवुड ऐक्ट्रेस सागरिका घाटगे के सगाई कर ली है। जहीर ने अपने ट्वीटर अकाउंट से पिक्चर शेयर करके ये जानकारी अपने फैंस को दी। जहीर ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा- कभी भी अपनी पत्नी के चुनाव पर मत हंसिए, क्योंकि आप भी उन्हीं में से एक है। जीवन साथी। सागरिका और जहीर के संबंधों की चर्चा कई सालों से मीडिया में थी। हरभजन सिंह, युवराज सिंह के बाद जहीर भी जल्द बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ शादी के बंधन में बंधते नजर आ सकते हैं। हालांकि जहीर खान इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं हालाकि आईपीएल में जहीर अभी भी खेलते हैं।

जहीर की सगाई की खबर फैलने के बाद से ही उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बधाईयों का सिलसिला लगातार बना हुआ है। जहीर की पत्नी सागरिका एक बॉलीवुड ब्यूटी हैं यह तो ज्यातार लोगों को मालूम है लेकिन हम आपको आज बताएंगे सागरिका घाटगे से जुड़ी 10 ऐसी बातें जो आपको शायद ही मालूम हों।

1. सागरिका कोल्‍हापुर (महाराष्‍ट्र) के कागल शहर के शाही परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं. उनके पिता का नाम पिता विजयेंद्र घाटगे है. सागरिका की दादी सीता राजे घटगे इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर की बेटी थीं ।

2. सागरिका जब पढ़ाई कर रही थी उसी दौरान उन्‍हें फिल्‍मों में काम करने के ऑफर आने लगे थे, लेकिन उनके पिता इन प्रपोजल को साफ रिजेक्‍ट कर दिया था.

3. सागरिका अपने भाई शिवजीत घाटगे के काफी करीब हैं. वो सागरिका को ‘लिटिल बुली’ कहकर बुलाते हैं।

4. सागरिका, शाहरुख खान संग फिल्‍म ‘चक दे इंडिया’ में काम कर चुकी हैं. फिल्‍म में उन्‍होंने हॉकी प्‍लेयर प्रीति सभरवाल का किरदार निभाया था. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें स्‍क्रीन अवार्ड में बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस का अवार्ड मिला था ।

5. इस फिल्‍म में काम करने के बाद उन्‍हें ‘Reebok India’ का ब्रांड एंबेसेडर बनाया गया था ।

6. सागरिका घाटगे फिल्मों के साथ ‘खतरों के खिलाड़ी’ सीजन 6 में भी नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा भी वे कई फैशन मैगजीन और फैशन शो में नजर आ चुकी हैं ।

7. सागरिका साल 2009 की फिल्‍म ‘फॉक्‍स’ में नजर आई थी जिसमें उन्‍होंने एक वकील उर्वशी माथुर का किरदार निभाया था. इसके बाद वे फिल्‍म ‘मिले न मिले तुम’ में दिखीं थी. फिल्‍म में चिराग पासवान, कंगना रनौत और नीरू बाजवा भी मुख्‍य भूमिका में थे ।

8. सागरिका साल 2012 की फिल्‍म ‘रश’ में लीड रोल में नजर आई थी. फिल्‍म में उनके आपोजिट इमरान हाशमी थे. इसके बाद साल 2013 में वे एक मराठी फिल्‍म में अतुल कुलकर्णी संग नजर आई थीं ।

9. हाल ही में सागरिका ने फिल्म ‘इरादा’ में काम किया था. फिल्म में  नसीरुद्दीन शाह, अरशद वारसी, दिव्या दत्ता, और शरद पटेल मुख्‍य भूमिका में नजर आये थे ।

10. हिंदी के साथ सागरिका पंजाबी फिल्मों में भी एक्टिव हैं. पंजाबी फिल्म ‘दिलदरिया’ सागरिका की हिट फिल्मों में एक है ।