आज से इंडिया का नया त्यौहार शुरू, IPL के सभी मैचों का मोबाइल में बिल्कुल फ़्री में लाइव प्रसारण कैसे देखें…

IPL Live Match: इंडियन प्रीमियर लीग का शुरुआत आज शाम 7: 30 बजे से हो रही हैं। ऐसे में काफ़ी यूज़र/ क्रिकेट प्रेमियों के जहन में एक सवाल सबसे ज्यादा आ रहा हैं। कि IPL का 16वें सीजन का फ़्री में लाइव स्ट्रीमिंग कैसे देखें? अगर आपके भी मन में यहीं सवाल हैं तो इस लेख में हम सब कुछ बताएंगे।

आईपीएल का नया सीजन हैं तो बहुत कुछ बदला हैं। साथ में बदला हैं लाइव प्रसारण देखने का ठिकाना। लेकिन, टीवी पर देखने का ठिकाना तो पुराना हैं। लेकिन स्मार्टफोन पर बदल गया हैं। अच्छी बात ये हैं कि, ठिकाना बदलने का फायदा मोबाइल यूज़र को होगा। कहने का मतलब इस सीजन के सभी मैच तकनीकी तौर पर फ्री में जियो सिनेमा (JioCinema) पर लाइव स्ट्रीम होंगे। इतना पढ़कर आपको लगेगा कि इसके लिए तो जियो सिम चाहिए होगी, तो आप गलत पकड़े हैं। सिम आपकी कोई भी हो, लाइव आपको देखने को मिलेगा ही हैं। बस आपको प्ले स्टोर से JIO CINEMA का मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा।

अब बात करें TV की तो इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाएगा। इन मुकाबलों को आप स्टार स्पोर्ट्स के अलावा स्टार स्पोर्ट्स HD चैनल पर भी देख सकते हैं। जबकि, स्टार स्पोर्ट्स 4K पर लाइव ब्रॉडकास्ट अल्ट्रा हाई डेफिनेशन (4K) में होगा. स्टार स्पोर्ट्स पर हिंदी, इंग्लिश सहित 9 लैंग्वेज में कमेंट्री की जाएगी।