ऑस्ट्रेलिया को आईपीएल ने दिया बड़ा झटका.. इन 9 खिलाड़ियों को किया बाहर

नई दिल्ली. IPL 2020 के लिए अगले महीने ऑक्शन होने वाला है.. ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों के रिटेन करने और ट्रेंड करने का विंडो बंद हो चुका है.. बहुत सी आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को रिलीज किया है.. आठ आईपीएल टीमों ने कुल मिलाकर 71 खिलाड़ियों को रिलीज किया है.. रिलीज किए गए इन 71 खिलाड़ियों में 34 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं.. वहीं कुल 127 खिलाड़ियों को टीमों ने अपने पास रखा है जिसमें 35 विदेशी क्रिकेटर भी शामिल हैं..

ऑक्शन से पहले टीम में जगह बनाने के लिए आठ टीमों ने जिन 34 खिलाड़ियों को रिलीज किया है.. उसमें सबसे बड़ी संख्या ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की है.. पिछले साल ग्लेन मैक्सवेल और एरॉन फिंच वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज को ध्यान में रखते हुए आईपीएल ऑक्शन 2018 से हट गए थे.. ऑस्ट्रेलिया के नौ खिलाड़ियों को रिलीज किया है.. रिलीज किए गए खिलाड़ियों में एंड्रयू टाई, क्रिस लिन, एश्टन टर्नर और बेन कटिंग जैसे नाम शामिल है.. ऑस्ट्रेलिया के बाद रिलीज किए गए खिलाड़ियों में न्यूजीलैंड का नंबर है जिसके सात खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है.. इंग्लैंड के सैम करन को किंग्स इलेवन पंजाब ने रिलीज किया है जिन्हें दो करोड़ रुपए में खरीदा था..

इन खिलाड़ियों को किया गया है बाहर

मोइसिस हेनरिक्स, एंड्रयू टाई, क्रिस लिन, एश्टन टर्नर, बेन कटिंग, जेसन बेहरनड्रॉफ, नैथन कूल्टर नाइल, मार्कस स्टोइनिस और मैट कैली