प्रदेश में फ़िलहाल नहीं होगा टोटल लॉकडाउन… बीच का रास्ता तलाश रही है सरकार

भोपाल। मध्य प्रदेश में फिलहाल टोटल लॉकडाउन नहीं होगा। सरकार हालात पर नज़र रखे हुए है। आगे हालात को देखते हुए कोई फैसला लिया जाएगा। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कोरोना की भयावता फिर आ रही है। सक्षम चाहते हैं कि कोरोना ना हो और निर्धन चाहते है लॉकडाउन ना हो। सरकार दोनों के बीच का रास्ता तलाश रही है।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा राज्य में कोरोना के हालात को लेकर सरकार वेट एंड वॉच की स्थति में है। अभी सरकार लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में नहीं है। दस दिन बाद सरकार तय करेगी कि आगे क्या कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा अभी प्रदेश में कोरोना से मृत्युदर काफी कम है। एमपी में पर्याप्त मात्रा में बेड और दवाइयां उपलब्ध है।

सीएम ने की समीक्षा

मध्य प्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण के ताज़ा हालात की समीक्षा के लिए आज भोपाल में बैठक ली। क्राइसिस कमेटी के कई सुझाव इस बैठक के दौरान आए। इसमें लॉक डाउन की सीमा और समय बढ़ाने पर भी चर्चा हुई। लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान पहले ही कह चुके हैं कि आर्थिक गतिविधियां किसी भी तरीके से प्रभावित ना हों इसका ध्यान रखा जा रहा है। यही कारण है कि सिर्फ संडे लॉकडाउन लगाया गया। उन्होंने समीक्षा बैठक में कोरोना लेकर जागरूकता अभियान तेज करने के भी निर्देश दिए हैं।