ट्रेन में मचा हड़कंप, कैसे संदिग्ध आरोपी को RPF ने दबोचा, हवाला के मिले 50 लाख रुपए…!

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार रात उस वक्त हड़कंप मच गया जब रेलवे पुलिस ने सोमनाथ एक्सप्रेस के एसी कोच घेर लिया. यहां एक शख्स से 50 लाख रुपए बरामद हुए. हवाला की आशंका के चलते RPF ने युवक को हिरासत में लिया और आयकर विभाग को मामले की सूचना दे दी. युवक से पूछताछ की जा रही है.

गौरतलब है कि ट्रेन नंबर 01464 सोमनाथ एक्सप्रेस जबलपुर से चलती है. यहां RPF को अंजान शख्स से सूचना मिली कि ट्रेन के AC- B2 कोच में एक यात्री संदेहास्पद स्थिति में यात्रा कर रहा है. सूचना मिलते ही RPF ने ट्रेन के सारे एसी कोच घेर लिए. इसके बाद RPF के जवान शख्स के पास गए और लगेज चेक कराने को कहा.

रेलवे पुलिस की पूछताछ पर पहले तो यात्री आनाकानी करने लगा, लेकिन जब सख्ती की गई तो उसने बैग खोला. उसके बैग खुलते ही जवान हैरान हो गए. जांच में पता चला कि बैग में 50 लाख 94 हजार की रकम रखी हुई है. RPF की पूछताछ में युवक ने अपना नाम राजेश पाल बताया. उसने बताया कि वह भोपाल का रहने वाला है. हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह रकम वह कहां से लाया और कहां ले जा रहा है.

हवाला के रुपए का शक
गौरतलब है कि रकम ज्यादा होने पर RPF अमले ने आयकर विभाग को सूचना दे दी. इसके बाद आयकर के सहायक आयुक्त और अन्वेषण योगेंद्र ठाकुर ने युवक से पूछताछ की है. आरोपी को रेलवे अधिनियम की धारा 145 का उल्लंघन करने पर रेल कोर्ट में पेश किया जाएगा. RPF के मुताबिक, युवक से पकड़ी गई रकम हवाला की होने का शक है. क्योंकि, जबलपुर आरपीएफ और जीआरपी की टीमों ने कई बार यहां से हवाला की बड़ी-बड़ी रकमें बरामद की हैं.