पंचायत ने किया हुक्का पानी बंद, टोनही प्रताड़ना का आरोप, थाने पहुंचा मामला…

मध्य प्रदेश के गुना जिले से अजीबोगरीब खबर आ रही है. जहां एक महिला को डायन बताकर उसका बहिष्कार कर दिया है. अब इसके परिवार से न कोई संबंध रखेगा और न ही किसी तरह का मदद करेगा. समाज की पंचायत ने उसका हुक्का-पानी बंद कर दिया है. मामला राघोगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गांव कनकटा का है.

जानकारी के मुताबिक, फतेहसिंह उसकी पत्नी बस्तीबाई और भाई गुड्डा बंजारा थाने गए और कुछ लोगों को शिकायत की. फतेहसिंह ने पुलिस ने को बताया कि 1 जुलाई को शाम 4.30 बजे मैं पत्नी के साथ कनकटा स्थित खेत पर बने अपने टयूबवैल की मोटर को सुधरवा रहा था. इस बीच गांव का रूप सिंह (पुत्र शंभू बंजारा) अपने भाई प्रकाश के साथ- अचानक मेरे सामने आए और मुझे व पत्नी को गालियां देने लगे.


फतेहसिंह ने बताया, ‘आरोपी कहने लगे कि तुम्हारी पत्नी डायन है. इस वजह से मेरे भाई फूल सिंह की तबीयत खराब रहती है. ये अच्छा नहीं हो रहा.’ इसके अलावा आरोपियों ने कहा कि उन्हें गांव में आने वाले देवताओं ने ये बात बताई है. इसके बाद दोनों फिर से गाली-गलौच करने लगे. फतेह सिंह के मुताबिक, उसने जब आरोपियों को गालियां देने से मना किया तो वे लाठी लेकर मारने पर आमादा हो गए. इस बीच वहां मौजूद लाल सिंह बंजारा व नाथ बंजारा ने बीच बचाव किया. इस मामले में पुलिस ने धारा 352, 504 का मामला दर्ज कर लिया. पुलिस ने पूरे मामले को आपसी रंजिश बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया है.