Breaking : प्रदेश में इस तारीख़ से खुलेंगे स्कूल, 11वीं-12वीं क्लास से होगी शुरुआत, CM ने किया ऐलान

भोपाल। मध्य प्रदेश में स्कूल इसी महीने 25 जुलाई से खुल जाएंगे। इसकी शुरुआत 11 वीं और 12 वीं क्लास से होगी। उसके बाद हालात देखते हुए आगे की क्लासेस शुरू की जाएंगी। सीएम शिवराज ने भोपाल में हुए एक कार्यक्रम में ये ऐलान किया।

कोरोना संक्रमण के कारण करीब डेढ़ साल से बंद स्कूल फिर खोलने की तैयारी है। सेकेंड वेव के कहर के बाद धीरे धीरे संभल रहे मध्य प्रदेश में 25 जुलाई से स्कूल खोलने की तैयारी है। भोपाल में सीएम शिवराज ने कहा हम 25-26 जुलाई से स्कूल खोलने  जा रहे हैं। शुरू में 11 वीं और 12 वीं की क्लासेस शुरू की जाएंगी। अगर कोरोना के हालात इसी तरह काबू में रहे, तीसरी लहर नहीं आयी तो 15 अगस्त के बाद अन्य स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा। सब कुछ ठीक रहा तो छोटी क्लासेस भी शुरू की जा सकती हैं।

सीएम शिवराज ने कहा कोरोना संक्रमण से बचाव के सारे एहतियात बरते जाएंगे। गाइडलाइन और प्रोटोकॉल के तहत सिर्फ 50 फीसदी उपस्थिति के साथ स्कूल खोले जाएंगे। उन्होंने कहा हमारे बच्चे स्कूल-कॉलेज बंद होने से पढ़ नहीं पा रहे है। कुंठित हो रहे है। इसलिए पहले चरण में 25, 26 जुलाई को कक्षा 11, 12 के स्कूल शुरू करेंगे। 2 दिन एक बैच आएगा और अगले दो दिन दूसरा बैच। सब कुछ ठीक हुआ तो 9 से 10 फिर 6 से 8 और 1 से 5 तक के स्कूल खोले जाएंगे।