Exclusive: उठ रही थी आग की लपटें फिर भी ‘बहादुर अंकित’ ने अपनी जान की परवाह न करते हुए बचाई महिला की जान

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर के राऊ के पपाया ट्री होटल में बुधवार सुुबह भीषण आग लग गई। जिस वक्त होटल में आग लगी उस वक़्त 25 से ज्यादा कमरों में लोग रुके हुए थे। आग बुझाने फायर ब्रिगेड की टीम जब पहुँची तो लोगो को बचाने का काम भी करने लगी। होटल के सभी कमरों लोग मौजूद थे जिन्हें बचाने का काम किया जा रहा था। लेकिन होटल के पीछे साइड किसी की नजर नही गयी जहां एक महिला भी फंसी हुई थी। और इस महिला को बचाने मशीहा बनकर आये अंकित शर्मा। आग लगने से कमरों में धुआं भर गया और होटल में अफरा तफरी मच गई। सात मंजिला होटल में फंसे यात्रियों को क्रेन की मदद से भी निकाला जा रहा था।

इसी बीच अपनी जान की परवाह न करते हुए इंदौर के अंकित शर्मा ने न आव देखा न ताव देखा, जब देखा कि बिल्डिंग की दूसरी तरफ भी लोग फंसे हुए है तो तुरन्त पीछे सीढ़ी लगाकर चढ़ गए और एक एक करके 3 लोगो की जान बचाई।

img 20230329 wa00224823532978378572538

अंकित शर्मा ने खास बातचीत में पूरे घटनाक्रम का जिक्र किया। बताया कि मौके पर पहुंची ब्रिगेडियर की टीम लोगो को बचाने का प्रयास अलग अलग तरफ से कर रही थी लेकिन तीसरे तरफ किसी का ध्यान नही गया जबकि कई लोग वहां भी फंसे हुए थे। अंकित का घर भी पास में ही था। उन्होंने देखा कि एक महिला ऊपर फंसी हुई है। शंका हुई कि कही महिला कूद न जाये। वहां सीढ़ी तो थी पर कोई चढ़ने वाला नही था। अंकित ही सीढ़ी लगाकर सीधे बिल्डिंग में चढ़ गए। चौथे मंजिल में जहां महिला फंसी थी वहां तक सीधी नही पहुँची तो लोगो के घरों के बाहर AC लगे हुए थे उसके ऊपर चढ़ते महिला के पास जा पहुँचे। बिल्डिंग के सबसे किनारे वाला ये हिस्सा था जो हर किसी के नजर में नही पड़ता। जब अंकित ने अचानक देखा तो तुरन्त कूद पड़े और महिला की जान बचाई। बता दे कि अंकित पेशे से बिजनेसमैन है, एथलीट भी रह चुके हैं। इसलिए उन्हें ऐसे चढ़ने का साहस भी मिला।

इसके अलावा ऊंची सीढ़ियां लगाकर भी गैलरी से लोगों को होटल की उपरी मंजिल से निकाल कर जान बचाई गई। मौके पर फायर बिग्रेड की दमकलें भी पहुंची, लेकिन पानी की कमी के कारण आग बुझाने में परेशानी आई। फायर ब्रिगेडकर्मियों ने पहले होटल में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास किया।