कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर राज्यसभा सासंद दिग्वजय सिंह पर मामला दर्ज

मध्य प्रदेश के भापोल में पुलिस ने राज्यसभा सासंद दिग्विजय सिंह समेत 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसको लेकर एएसपी ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप में राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और 200 अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओंं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। इनके द्वारा इंडस्ट्रियल एरिया में कांग्रेस के कार्यक्रम के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। फिलहाल पुलिस ने आईपीसी व महामारी की संबंधित धाराओं के तहत इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बता दें कि भोपाल के इंडस्ट्रियल एरिया में एक पार्क की जमीन को आरएसएस से जुड़ी संस्था को दिया सौंप दिया गया है, जिसके खिलाफ कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़क पर उतरी थी। रविवार को हुए इस प्रदर्शन में दिग्विजय सिंह ने समर्थकों के साथ जमकर विरोध किया और 75 साल की उम्र में वह बैरिकेडिंग पर चढ़ते दिखे। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर वॉटर कैनन का इस्तेमाल भी किया। लेकिन इन सब के बावजूद दिग्विजय सिंह बैरिकेडिंग पर चढ़ते दिखे।

सरकार के द्वारा जिस जमीन को आरएसएस से जुड़ी संस्था को दी गई है उस जमीन के भूमि पूजन का विरोध करने का दिग्विजय सिंह ने ऐलान किया था। जिसकी वजह से पुलिस ने यहां बैरिकेडिंग लगा रखी थी। लेकिन दिग्विजय सिंह प्रदर्शनकारियों के साथ वहां पहुंचे और बैरिकेडिंग पर चढ़ने लगे। दिग्विजय सिंह के बैरिकेडिंग पर चढ़ने की तस्वीर सामने आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ करते हुए कांग्रेस को नसीहत दे रहे थे कि उन्हें चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए।