सतना की खुशबू KBC मे : बेटी बचाओ आंदोलन की बनी ब्रांड अम्बेसडर

khushbo_singh_satna_mp_in_kbc
khushbo_singh_satna_mp_in_kbc

सतना 

  • केबीसी मे अमिताभ ने किया नामकरण
  • प्रतिभागी खुशबू की बेटी का नाम रखा नावेली
  • हम दो हमारे नही हम दो हमारी एक, नारे को किया बुलंद

प्रतिभा किसी पहचान की मोहताज नहीं होती वो अपना मंच खुद ब खुद तलाश लेती है । भले ही वो किसी अविकसित शहर के ग्रामीण इलाके से ही क्यों न हो  । सतना जिले के नागौद कस्बे की बेटी व पन्ना के पिछड़े इलाके अजयगढ़ की बहू ने बहुचर्चित टी वी रिएल्टी शो कौन बनेगा करोड़पती में हिस्सा लेकर पूरे देश में  मध्यप्रदेश के सतना और पन्ना दोनों जिले का नाम रोशन किया है।

सतना की बेटी व पन्ना की बहु खुशबू केबीसी में दस्तक देने के बाद सचमुच एक मिशाल बन गयी है !सतना जिले के छोटे कस्बे नागोद में जन्मी खुसबू शादी के बाद अब पन्ना जिले के पिछड़े कस्बे अजयगढ़ में भले ही रह रही हो पर केबीसी में शामिल होने के बाद उनकी प्रतिभा ने पूरे प्रदेश में जिले का नाम रोशन कर दिया है ! मुंबई में 13 जुलाई को शूट किये गए प्रोग्राम को 18 अगस्त की शाम 8 बजकर 30 में प्रसारित किया गया था । जिसमे खुशबू हिंदी फिल्मो के शंहशाह अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर थी।  और अपने ज्ञान को अच्छा प्रदर्शन करते हुए खुशबू अब केबीसी से 6 लाख 40 हजार जीत भी चुकी है । केबीसी के रोचक मुकाबले के दौरान खुशबू ने अपनी बेटी नवेली का नामकरण

Khusboo's daughter Naveli
Khusboo’s daughter Naveli

भी बिग बी से ही करवाया है। केबीसी तक पंहुचने और अपनी बेटी का नामकरण फिल्मो के महानायक से कराने के बाद  खुशबू बेहद ही खुश है ।

इतना ही नहीं बल्कि अपनी दो साल की बेटी नवेली के बाद ही फैमली प्लानिंग कर हम दो हमारे दो से आगे बढ़कर खूशबू ने हम दो हमारे एक की अनूठी मिशाल भी पेश की है । खुशबू के बी सी प्रोग्राम में शामिल होने व इस अनूठी मिशाल से प्रभावित हो सतना के सांसद गणेश सिंह ने ना केवल सम्मानित किया ब्लिक केंद्र व राज्य सरकार को बेटी बचाओ अभियान में ब्रांडएम्बेस्डर के लिए प्रस्ताव भी बजने की बात कही सतना कलेक्टर मीणा ने तो जिले का ब्रांड एम्बेस्डर घोषित कर दिया है।

सतना के नागौद तहसील में जन्मी मौजूदा समय में पन्ना के अजयगढ़ में अपने ससुराल में रह रही खुसबू सचमुच समाज के लिए कुछ करना चाहती है। और इस सफलता के बाद सचमुच खुशबू प्रेरणा बनकर उभरी है । ऐसा इसलिए कि वो केबीसी मे पंहुची और ऐसा इसलिए भी कि उन्होने  हम दो हमारे दो के सरकारी नारे की कद्र इस कदर की उन्होने हम दो हमारे एक का संकल्प ले लिया है । लिहाजा  वो अपनी बेटी नवेली के साथ ही खुश है

After returning from KBC Khusb with Satna MP
After returning from KBC Khusboo with Satna MP

।  इस प्रेरणा से प्रभावित हो जहाँ सतना साँसद गणेश सिंह खुशबू को सम्मानित किया है ।  और केंद्र व राज्य सरकार को बेटी बचाओ अभियान के ब्रांड एम्बेस्डर के लिए खुशबू के नाम का प्रस्ताव भेजने की बात भी कही है ।  वही सतना कलेक्टर ने भी खुशबू की प्रतिभा का स्वागत करते हुए ,,  उनका चयन सतना जिले में बेटी बचाओ अभियान मे बतौर ब्रांड एम्बेस्डर कर चुके है।

बहारहाल जिस प्रकार खुशबू ने केबीसी के मंच माध्यम से अपना और जिले का नाम पूरे देश में रोशन किया है । उसी प्रकार प्रशासन भी खुसबू की प्रतिभा  और हौसले का उपयोग अपनी बहुचर्चित योजना बेटी बचाओ अभियान के लिए करने का मन बना चुका है।