युवक ने सांप को काटा तो सांप की हो गई मौत

RAI SINGH_DANDA_KARAIT_SNAKE
RAI SINGH_DANDA_KARAIT_SNAKE

कोरिया(मनेन्द्रगढ़)

RAI SINGH_DANDA_KARAIT_SNAKE
RAI SINGH_DANDA_KARAIT_SNAKE

सांप काटने से लोगो की मौत की कई खबर आपने सुनी होगी। लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि इंसान के काटने सांप की मौत हो गई हो। लेकिन अपने आप मे अनोखी पर वास्तविक घटना कोरिया जिले के एक गांव मे हुई है। जंहा पहले सांप ने युवक को काटा तो आवेश मे आकर युवक ने सांप को ही काट लिया। जिससे युवक तो बच गया। लेकिन उस अजीबो गरीब घटना मे सांप की मौत हो गई है।

DANDA KARAIT SNAKE
DANDA KARAIT SNAKE

मामला कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ विकासखण्ड अंतर्गत आने वाले सेमर मथानी गांव का है । जंहा उस समय लोग अचरज मे पड़ गये जब जहरीले विशधर के काटने के बाद युवक तो जीवित बच गया लेकिन हैरत तो तब हुई जब युवक के काट लेने से डंडा करैत नामक जहरीले सर्प की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी जैसे जैसे लोगों को हुई काफी संख्या में लोग युवक को देखने अस्पताल पहुंचने लगे।

राय सिंह नामक एक युवक अपनी रिश्तेदारी में सेमर मथानी गांव आया हुआ था। रात में खाना खाने के बाद युवक सोने के लिये अपने खाट के पास पहुंचा। खाट के नीचे लकड़ी पड़ी हुई थी । जिसे हटाने के लिये युवक ने हाथ नीचे किया। वहां मौजूद डंडा करैत नामक सांप ने युवक के अंगूठे में काट लिया। जहरीले सांप को काटता देख राय सिंह ने आव देखा न तांव उसने एक हाथ से ही सांप को पकड़ा और अपने दांतों में से उसे बीच से काट दिया। कुछ ही देर में युवक की तबियत बिगड़ने लगी तब परिजन उसे केल्हारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए ।  जहां उसे समुचित उपचार दिया गया।

DANDA KARAIT SNAKE PHOTO
DANDA KARAIT SNAKE PHOTO

 

मंगलवार की सुबह युवक एक डब्बे में मृत सांप को लेकर पहुंचा। बहरहाल लोगों को इस बात से हैरत है कि आखिर सांप के काटने से युवक कैसे बच गया, वहीं युवक के काटने से सांप की मौत कैसे हो गई।