मुख्यमंत्री निवास पर परम्परागत उत्साह से मना रक्षा-बंधन पर्व

Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh
Muslim society

भोपाल

मुख्यमंत्री निवास पर आज रक्षा-बंधन का पर्व पारम्परिक उत्साह के साथ मनाया गया। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को रक्षा-सूत्र बाँधने बड़ी संख्या में सभी वर्गों की बहनें पूजा की थाली सजाकर मुख्यमंत्री निवास पहुँची थीं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान की कलाई सजाने बहनों की थालियाँ रंग-बिरंगी राखियों, हल्दी, कुमकुम, अक्षत, श्रीफल, मिठाइयों, साफा, पगड़ी से सजी थीं। श्री चौहान ने बड़ी बहनों से आशीर्वाद लिया और छोटी बहनों को स्नेह दिया। मुस्लिम बहनों ने भी मुख्यमंत्री को राखी बाँधी और उनकी लम्बी आयु की कामना की।

मुख्यमंत्री निवास मे मनाए गए रक्षाबंधन पर्व पर हर वर्ग के लोग मौजूद रहे। सभी ने उत्साहपूर्वक माहौल मे प्रदेश के भाई शिवराज सिंह को रक्षासूत्र बांधा। इस दौरान रक्षासूत्र बांधने वाले विभिन्न संगठन के लोगो ने मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह की कलाई मे भी राखी बांधी। इतना ही नही मुख्यमंत्री को राखी बांधने वालो मे गरीब तबके के बच्चो से लेकर नेत्रहीन बच्चे भी पंहुचे और मुस्लिम समाज की बहने भी इस अपने भाई शिवराज को रांखी बांधने मुख्यमंत्री निवास पंहुची। लेकिन दिन भर लगे रहे बहनो के तांता के बीच  शिवराज ने अपने सहज अंदाज मे सबका अभिवादन करते हुए रक्षासूत्र बंधवाया।

इस अवसर पर विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री आलोक शर्मा और मुख्यमंत्री श्री चौहान की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह उपस्थित थी।