राज्यपाल को विभिन्न संस्थाओं की बालिकाओं ने राखी बाँधी

Governor of MP Naresh Yadav
Governor of MP Naresh Yadav

भोपाल 

राज्यपाल श्री राम नरेश यादव को आज रक्षाबंधन के पवित्र त्यौहार पर एसओएस संस्थाओं की बालिकाओं तथा प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बहनों ने राजभवन पहुँच कर राखी बाँधी। राज्यपाल ने बालिकाओं को उपहार भेंट दिये। उन्होंने एसओएस संस्थान द्वारा बालिकाओं के लिए किये जा रहे कार्यों की सराहना की तथा राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली बालिकाओं को बधाई दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की मंगलकामना की।

Governor of MP Naresh Yadav
Governor of MP Naresh Yadav

इस अवसर पर राज्यपाल के उपसचिव श्री शेलेन्द्र कियावत, सहायक बाल ग्राम निदेशक, श्री तपन कुमार सुना, एसओएस भोपाल, सहायक बाल ग्राम निदेशक एसओएस खजूरी कला श्री राम कुमार नागर और बच्चों की देखभाल करने वाली संस्थान की माताएँ और प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बहन बी.के. अर्चना और बी.के. रानी भी उपस्थित थीं।

100814n2इस अवसर पर राज्यपाल को बताया गया कि एसओएस संस्था की इन बालिकाओं में किरन, श्रुति और भूमिका ने स्पेशल ओलम्पिक भारत की राष्ट्रीय फुटबाल में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। मधु का राष्ट्रीय स्तर पर बालश्री अवार्ड पेंटिंग प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। इसके अतिरिक्त डाली और श्रुति ने नेशनल चेम्पियनशिप साइकिलिंग में द्वितीय स्थान प्राप्त किया और इनका चयन 2015 में लास एंजिल्स स्पेशल ओलम्पिक में जाने वाली राष्ट्रीय टीम के लिये चयन किया गया है।

उल्लेखनीय है कि एसओएस चिल्ड्रन विलेज गैर-सरकारी संस्था है जहाँ पर अनाथ और निशक्तजन बच्चों को दीर्घकालीन संरक्षण दिया जाता है। एसओएस चिल्ड्रन विलेज भोपाल की स्थापना भोपाल गैस काण्ड के बाद की गई थी।