जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा में किया विन्ध्य व्यापार मेले का शुभारंभ

भोपाल

vindya
vindya

ऊर्जा एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि बघेलखण्ड अंचल की लोक-कला, संस्कृति और परम्परा को प्रभावी तरीके से प्रस्तुत करने का विंध्य महोत्सव एक सशक्त माध्यम बनेगा। उन्होंने कहा कि रीवा तथा विंध्य में पर्यटन एवं उद्योग की अपार संभावनाएँ हैं। यह क्षेत्र औद्योगिक कॉरिडोर से जुड़ जाने से और तेजी से विकास करेगा। श्री शुक्ल बुधवार को रीवा में महोत्सव का शुभारंभ कर रहे थे। इस मौके पर विधायक श्री दिव्यराज सिंह भी मौजूद थे।

जनसम्पर्क मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि विंध्य व्यापार मेले के आयोजन से उद्यमियों को अपने उत्पाद के विक्रय एवं प्रदर्शन के लिए बेहतर फ्लेटफार्म मिल सकेगा। उन्होंने क्षेत्र की प्रस्तावित महत्वपूर्ण फोर लेन सड़कों का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे आर्थिक विकास को गति मिलेगी। श्री शुक्ल ने कहा कि वे दिन दूर नही जब यह क्षेत्र हर मामले में उन्नति के शिखर पर होगा। उन्होंने बताया कि आगामी कुछ माहों में ही यहाँ की पहचान सफेद शेर को पुनः लाना मूर्तरूप ले लेगा। जनसम्पर्क मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने विंध्य महोत्सव को वार्षिक केलेण्डर में शामिल कर लिया है। अब हर साल 3 से 5 अप्रैल तक इसका आयोजन किया जायेगा।

महोत्सव की शुरूआत में वाणी साठे ने शिव वंदना प्रस्तुत की। कार्यक्रम में डॉ. राजनारायण तिवारी और स्थानीय कलाकारों ने गीत-संगीत व गजलों की सुमधुर प्रस्तुतियाँ दी।