90’s Love Story: जब Amitabh bacchan से मिलने सेट पर अचानक पहुंची थी रेखा, सबके सामने मारा था एक थप्पड़, Big-B ने ठुकराया था रिश्ता

Amitabh Bachchan Allegedly Slapped Rekha: रेखा (Rekha) आज फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना कर रखती हैं। हालांकि, जब कभी वो मीडिया के कैमरे में कैद होती हैं। हर कोई उनकी खूबसूरती का आज भी कायल हो जाता हैं। (amitabh) अपनी फिल्मों को लेकर तो रेखा हमेशा सुर्खियों में रहीं हैं। वहीं, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ उनके प्रेम के किस्सों ने भी खूब चर्चा बटोरी। बॉलीवुड की ये खूबसूरत जोड़ी एक नहीं हो पाई। लेकिन, आज भी गाहे-बगाहे इनकी प्रेम कहानी चर्चा में आ ही जाती हैं। रेखा और अमिताभ के चाहने वालों को इनके एक ना हो पाने का मलाल जीवनभर रहेगा लेकिन कुछ किस्से हैं। इनकी जिंदगी से जुड़े जिसे सुनने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे।

IMG 20230325 WA0024

क्या सच में अमिताभ ने रेखा को मार दिया था थप्पड़

80 के दौर में रेखा और अमिताभ बच्चन के किस्सों से अखबार और मैगजीन भरे रहते थे। फिल्म ‘लावारिस’ की शूटिंग के दौरान अमिताभ और रेखा के बीच काफी नजदीकियां थीं। इस फिल्म में एक ईरानी डांसर काम कर रही थीं, और खबर ये सामने आई कि बिग बी इस डांसर के प्यार में पड़ गए हैं। फिर क्या था रेखा ने आव देखा ना ताव, पहुंच गईं सेट पर अमिताभ बच्चन से सवाल-जवाब करने। अमिताभ भी रेखा के सवालों से इतने नाराज हो गए कि उन्होंने उन पर हाथ उठा दिया।

सिलसिला करने से रेखा ने कर दिया था इंकार

अमिताभ बच्चन के इस बर्ताव से रेखा काफी खफा हो गई थीं। उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ ‘सिलसिला’ में काम करने से इंकार कर दिया था। रेखा के इस फैसले ने यश चोपड़ा को चिंता में डाल दिया था। हालांकि, निर्देशक ने रेखा को किसी तरह अमिताभ और जया बच्चन के साथ काम करने के लिए मना लिया। इस फिल्म को आज भी लोग खूब पसंद करते हैं। रेखा ने अमिताभ के साथ अपने खुशनुमा रिस्ते को कई बार कबूला हैं। लेकिन, बिग बी ने हर बार इस रिश्ते को झुठरा दिया है।

रेखा ने अमिताभ बच्चन से अलग होने के बाद मुकेश अग्रवाल संग शादी रचाई लेकिन ये शादी उनकी सफल नहीं रही। आज रेखा अकेला अपनी जीवन काट रही हैं। वहीं, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन एक हैप्पी फैमिली लाइफ जी रहे हैं। (happy family)