WhatsApp पर आया है फ्री बीयर पाने का मैसेज..तो हो जाएं सावधान.. लग सकता है झटका!

नई दिल्ली. WhatsApp पर कई तरह के मैसेज आपके पास आते हैं. उनमें से कुछ मैसेज सच होते हैं तो कुछ झूठ. हाल ही में वॉट्सऐप पर एक प्रोडक्ट के ऑफर का मैसेज फॉरवर्ड किया जा रहा है. इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि Heineken ब्रैंड की ओर से लॉकडाउन में फ्री बीयर दी जा रही है. इस मैसेज में दावा किया गया है. कि कंपनी की ओर से एक सर्वे भरने के बदले चार बीयर फ्री दी जा रही हैं.

Heineken की ओर से कन्फर्म किया गया है. कि वॉट्सऐप पर शेयर हो रहा यह मैसेज स्कैम है और ऐसा कोई ऑफर कंपनी की ओर से नहीं दिया जा रहा है. ऐसे स्कैम बहुत कॉमन हैं और इन ‘फिशिंग’ अटैक्स का मकसद आपके प्राइवेट डिटेल्स चुराना होता है. इसके अलावा स्कैम की मदद से आपका टाइम वेस्ट करने के साथ स्कैमर कमाई भी कर सकते हैं.

वॉट्सऐप पर शेयर किए जा रहे इस मैसेज को एक ट्विटर यूजर ने कंपनी के साथ शेयर किया और इस बारे में पूछताछ की. कंपनी ने यूजर के जवाब में कहा कि हां, यह एक स्कैम है. प्लीज इसके साथ दिए गए लिंक पर क्लिक ना करें और इसे हमारी जानकारी में लाने के लिए धन्यवाद. इस मैसेज के साथ दिए लिंक पर क्लिक करने वाले यूजर्स को Heineken की एक फर्जी वेबसाइट पर पहुंचा दिया जाता था और उन्हें अपने डिटेल्स सर्वे पूरा करने के लिए भरने होते थे.