मंत्री अमरजीत की कोशिशों से घर लौटेंगे कोटा में फँसे छत्तीसगढ़ के बच्चे.. 70 से ज़्यादा बसें की गई रवाना.. सीएम भूपेश का जताया आभार

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राजस्थान के कोटा से बच्चों को वापस लाने के लिये पुलिस ग्राउंड, रायपुर से 70 से ज्यादा बसें रवाना की गईं. खाद्य मंत्री ने कोटा से छत्तीसगढ़ के बच्चों को वापस लाने के प्रयासों के लिये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया. हेल्पलाइन नंबर तथा अन्य विभिन्न माध्यमों व पत्र लिखकर छात्रों के परिजनों ने खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से बच्चों को वापस छत्तीसगढ़ लाने का आग्रह किया था.

इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अवगत कराते हुए. खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने पत्र लिखा था. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री व केंद्रीय गृहमंत्री को भी पत्र लिखा था.

कोविड 19 संक्रमण को रोकने के लिये लॉकडाउन के कारण परिवहन के बंद हो जाने से कोटा अध्ययन करने गये बच्चे वहीं फँस गये थे. लॉकडाउन बढ़ाने से उनकी बेचैनियाँ बढ़ने लगी थीं. खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने संवेदनशीलता दिखाते हुए. तुरंत उन्हें वापस लाने के लिये प्रयास शुरू कर दिये थे. जिसका सकारात्मक परिणाम सामने आया है.