10 लाख से सस्ती कार लेनी है तो रुक जाएं, धमाका करने आ रही 5 गाड़ियां

Cars Under 10 Lakh In India: भारत में सस्ती गाड़ियों की डिमांड हमेशा से रही है और अभी भी ग्राहक जमकर ऐसी गाड़ियों को ख़रीदते हैं। अगर आप भी 10 लाख रुपए के सेगमेंट में अपने लिए एक शानदार गाड़ी की तलाश कर रहे हैं तो थोड़े दिन और रुक जाइए। क्योंकि जल्द ही मार्केट में पाँच धमाकेदार कारे लॉन्च होने वाली है। यहाँ हम आपके लिए उन सभी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

1. Hyundai Exter

हुंडई भारत में अपनी पहली माइक्रो एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। कंपनी एक-एक करके इसके डिजाइन और फीचर्स का खुलासा कर रही है। इसका डिजाइन काफी आकर्षक नजर आ रहा है। बाजार में इसकी लॉन्चिंग 10 जुलाई को होनी है। इस एसयूवी को फिलहाल 11,000 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। यह एसयूवी कुल 5 ट्रिम्स EX, S, SX, SX(O) और SX (O) कनेक्ट में उपलब्ध होगी. इसमें 1.2 लीटर कप्पा इंजन लगा होगा, जिसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों ईंधन विकल्प मिलेंगे। इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये हो सकती है।

2. Tata Nexon Facelift

नेक्सन फेसलिफ्ट अगस्त 2023 के आसपास आने वाली है। इसकी शुरुआती कीमत 8 लाख रुपये होगी। यह नेक्सन एसयूवी का दूसरा फेसलिफ्ट मॉडल होगा। अपडेटेड मॉडल में इसके डिजाइन में बड़ा बदलाव किया जाएगा। इंटीरियर में 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ पूरी तरह से नया लेआउट मिलेगा। इसके अलावा, हम अपडेटेड SUV के साथ नए 1.2-लीटर tGDi पेट्रोल इंजन की भी उम्मीद करते हैं जो 125 bhp और 225 Nm का पीक टॉर्क पैदा करेगा।

3. Tata Punch CNG

Tata Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में Altroz CNG लॉन्च की है। इसके बाद आने वाले महीनों में पंच सीएनजी को लॉन्च किया जाएगा। इसमें डुअल-सिलेंडर तकनीक होगी, जिसमें बूट फ्लोर के नीचे 30 लीटर के दो टैंक होंगे। कार 1.2 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी, जो 77 बीएचपी और 97 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करेगी, जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

4. Kia Sonet Facelift

सोनेट फेसलिफ्ट को हाल ही में विदेशी धरती पर परीक्षण करते हुए देखा गया था। हम 2024 की शुरुआत में इसकी भारत में लॉन्चिंग की उम्मीद कर सकते हैं। सोनेट सेगमेंट में टेक-लोडेड ऑफर बनी रहेगी और हम अपडेटेड मॉडल में कुछ नए फीचर्स की उम्मीद कर सकते हैं। इसमें 1.2-लीटर NA पेट्रोल, 1.5-लीटर CRDi डीजल और 1.0-लीटर tGDi पेट्रोल इंजन मिलते रहेंगे।

5. New-Gen Honda Amaze

होंडा की लोकप्रिय कॉम्पैक्ट सेडान को जल्द ही एक नई पीढ़ी का मॉडल मिलेगा। इसे 2024 में लॉन्च किया जाएगा। सेडान में 1.2-लीटर i-VTEC इंजन दिया जाएगा, जो 90 bhp और 110 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसकी डिजाइन लैंग्वेज भी बदली जाएगी और इसमें ADAS का फीचर भी दिया जा सकता है।