दो बाइक सवार युवक मुर्गा लेकर फ़रार.. मुर्गे की खोज में जुटी पुलिस!

फ़टाफ़ट डेस्क. उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में मुर्गा चोरी का एक मामला कौतूहल का विषय बना हुआ है. यहां के लोग मुर्गा चोरी करने वाले गिरोह के आंतक से परेशान हैं. घटना बीते शाम की है बिलग्रामनगर के मोहल्ला मलकंठ में दो मुर्गे चोरी कर लिए गए. लेकिन चोरों की ये करतूत पास लगे CCTV में कैद हो गई. पुलिस अब इस CCTV फुटेज के आधार पर बाइक सवार चोरों की खोजबीन में जुटी है.

जानकारी के मुताबिक, मलकंठ निवासी अहमद मुस्तफा ने बताया कि 24 अक्टूबर को उनके दो मुर्गे घर के बाहर चर रहे थे. तभी दो युवक बाइक पर सवार होकर आये और मुर्गों को पकड़ कर वहाँ से फ़रार हो गये. लेकिन उनकी ये हरकत घर में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गयी. और मुर्गा चोरी का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. जिसके बाद मोहल्ले के लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बना हुआ है. अहमद मुस्तफा ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद अब हरदोई पुलिस मुर्गे और मुर्गा चोरों की खोज में जुटी है.

पोल्ट्री कारोबार पिछले कुछ समय से मंदी की मार झेल रहा है. सैकड़ों किसानों के मुर्गी फार्म बंद हो गए हैं. लागत के मुकाबले उन्हें अंडा और चिकन बेचकर फायदा नहीं मिल रहा है. ऐसे में हरदोई में मुर्गा पालक अपने पक्षियों के चोरी चले जाने से परेशान हैं.