छतीसगढ़ सशस्त्र बल की भर्ती प्रक्रिया में धांधली के लगे आरोप

उम्मीदवारों को गलत तिथि में बुलाकर किया गया प्रक्रिया से बाहर

अम्बिकापुर

छतीसगढ़ शसस्त्र बल की भर्ती के लिए प्रदेश भर से अम्बिकापुर पहुचे उम्मीदवारों ने भर्ती प्रक्रिया पर सावल खड़े करते हुए गंभीर आरोप लगाए है। इन उम्मीदवारों का कहना है की चयन प्रक्रिया के लिए निर्धारित तिथि 15 फरवरी की थी लेकिन उस दिन भर्ती प्रक्रिया में बैठे लोगो ने कुछ उम्मीदवार को यह कह कर वापस लौटा दिया की 18 फरवरी को फिर से आना है और उस दिन बाकी लोगो के चयन की प्रक्रिया होगी लेकिन आज जब निश्चित समय पर प्रदेश के अन्य जिलो से उम्मीदवार यहाँ पहुचे तो उन्हें नियमो का हवाला देते हुए कहा गया की आप लोग लेट हो चुके है चयन प्रक्रिया में 15 फरवरी को भाग लेना था। जिसके बाद खुद को छला हुआ महसूस कर रहे सभी उम्मीदवार एकत्र होकर सरगुजा एसपी कार्यालय पहुच गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। बहरहाल शसस्त्र बल के जिम्मेदारो ने तो बता दिया की निर्धारित तिथि पर ही चयन होना है और अब इन उम्मीदवारों का कुछ नहीं हो सकता पर सावाल ये है की क्या इतनी अधिक संख्या में अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे उमीदवार झूठ बोल रहे है या फिर चयन प्रक्रिया के जिम्मेदार अपनी गलती को छुपाने का प्रयास कर रहे है।

unnamed 4 3

विकास बघेल…उम्मीदवार छ.ग.श.ब.

छतीसगढ़ शसस्त्र बल की भर्ती में आये उमीद्वारो का आरोप है की भर्ती में भरष्टाचार किया जा रहा है और हमको गलत जानकारी दे कर चयन प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया है। अक्रोसित उम्मेदवार ने अपनी डिग्रिया फेकते हुए कहा की या तो हम लोगो को मौक़ा दिया जाए या चयन प्रक्रिया निरस्त करते हुए फिर से चयन किया जाए.

मणिशंकर चंद्रा.. डीएसपी

वही एसपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों को समझाईस देने कोतवाली थाने के बल समेत प्रशिक्षु डीएसपी मणिशंकर चंद्रा मौके पर पहुचे और उन्होंने उम्मीदवारों को शान्ति से बात करने की समझाईस देते हुए प्रदर्शन को ख़त्म कराया।

एच.आर.मनहर…कमांडेंट छ.ग.श.ब.द्वितिय बटालियन बिलासपुर

वही इस मामले में कमांडेंट एच.आर.मनहर ने बताया की प्रति दिवस सभी को प्रवेश पात्र में रोल नंबर आबंटित कर सभी के लिए तिथि निर्धारित की गई है..अलग से किसी के लिए तिथि निर्धारित नहीं की गई है लिहाजा ये उम्मीदवार अब इस प्रक्रिया में भाग नहीं सकते है।