Viral Video : ट्रैफिक हवलदार ने ऑटो सवार शख्स को पीटा, फ़िर यात्री ने की सिपाही की पिटाई

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर में एक ट्रैफिक पुलिस के सिपाही ने किराए के विवाद को लेकर ऑटो में सवार एक यात्री की पिटाई कर दी। इसके बाद वो यात्री आपा खो बैठा और उसने आरोपी सिपाही को दौड़ा दौड़ा कर पीटा। लोगों ने इस घटना का वीडियो भी बना लिया, जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। आपसी मारपीट की इस घटना में यात्री और सिपाही दोनों ही घायल हो गए।

यह घटना कोतवाली ऊपरकोट क्षेत्र के दुबे का पड़ाव इलाके की है। जहां रविवार की रात मानिक चौक के नजदीक किराए को लेकर ट्रैफिक पुलिस के सिपाही और ऑटो में सवार एक यात्री के बीच जमकर मारपीट हो गई। पहले ट्रैफिक पुलिस के सिपाही ने यात्री को जमकर पीटा और उसे लहूलुहान कर दिया। इसके बाद यात्री ने गुस्से में आकर सिपाही को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और उसकी वर्दी तक फाड़ डाली।

जानकारी के मुताबिक ट्रैफिक पुलिस का सिपाही रवि कुमार हाथरस गेट में तैनात हैं। रविवार की रात को सिपाही रवि ऑटो में बैठकर हाथरस अड्डे से रोडवेज बस स्टैंड जा रहा था। दुबे के पड़ाव स्थित मानिक चौक के पास पहुंचते ही सिपाही ऑटो से उतर गया। चालक ने सिपाही से किराए के पैसे मांगे तो सिपाही ने वर्दी का रौब दिखाते हुए किराया देने से इंकार कर दिया।

इसी बीच ऑटो में बैठे एक यात्री ने इस बात का विरोध किया और आधा किराए देने के लिए बोल दिया। इस पर सिपाही भड़क गया। दोनों के बीच कहासुनी होने लगी। बात बढ़ने पर सिपाही ने ऑटो में बैठे यात्री सौरभ के साथ मारपीट शुरू कर दी और अपने साथियों को भी बुला लिया। यात्री के मुंह से खून निकलने लगा और उसने गुस्से में आकर सिपाही को पकड़ लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी।

खुद को घिरता देख आरोपी सिपाही वहां से भागने लगा। मगर यात्री ने उसका पीछा नहीं छोड़ा और सिपाही को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। देखते ही देखते मौके पर राहगीरों की भीड़ जमा हो गई। सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। लोग मोबाइल से वीडियो बना रहे थे। इसी बीच सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन पुलिस ने भी सिपाही को नहीं बचाया। इस घटना में यात्री सौरभ और सिपाही रवि कुमार दोनों घायल हो गए।

इस मामले को लेकर दोनों पक्षों की तरफ से कोई शिकायत नहीं दी गई है। लिहाजा, पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने या करने से मना कर रही है।

alig police

अलीगढ़ पुलिस ने एक ट्वीट के माध्यम से बताया कि एक वीडियो प्राप्त हुआ है। जिसमें दो व्यक्ति लड़ाई झगड़ा करते हुए दिखायी पड़ रहे हैं। दोनों का नाम पता ज्ञात हो गया है। दोनों को पूछताछ हेतु बुलाया गया है। प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी प्रथम को सौपीं गई है। जांच व कृत कार्यवाही से अवगत कराया जाएगा।