अदालत में घुसा चोर, सबूत के तौर पर जब्त की गई नकदी लेकर हुआ फरार



पणजी. गोवा की राजधानी पणजी में एक चोर जिला एवं सत्र न्यायालय भवन के साक्ष्य कक्ष में घुस गया. इस दौरान चोर विभिन्न मामलों में सबूत के तौर पर जब्त की गई नकदी लेकर फरार हो गया. पुलिस ने यह जानकारी बुधवार को दी.

एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात पुर्तगाल के समय की एक इमारत में स्थित अदालत में हुई. उन्होंने बताया कि कोर्ट परिसर में एक गार्ड ड्यूटी पर तैनात था. पुलिस ने बताया कि चोर इमारत के पिछले हिस्से की एक खिड़की तोड़कर परिसर में दाखिल हुआ था.

पुलिस अधीक्षक (उत्तर) निधिन वलसन ने बताया कि घुसपैठ करने के बाद चोर ने उस अलमारी को निशाना बनाया, जिसमें नकदी, सोना और अन्य दस्तावेज समेत सबूत रखे जाते थे. हालांकि कितना क्या चोरी हुआ है, इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है. एसपी ने बताया कि चोर कैश ले गया है, वह चलन से बाहर हो चुके नोटों को छोड़ गया.

उन्होंने कहा कि हो सकता है कि इस घटना को अंजाम देने वाला अदालत की प्रक्रिया और अंदर से इमारत के बारे में जानकारी रखता हो. उन्होंने कहा कि इलाके के सीसीटीवी फुटेज में आरोपी को देखा गया है. पुलिस जल्द ही आरोपी का पता लगा लेगी.

एसपी बोले- दस्तावेजों की जांच के बाद पता चलेगा कि कितना हुआ है नुकसान

यह पूछे जाने पर कि क्या चोर किसी विशेष मामले से जुड़े सबूत हासिल करना चाहता था. इस पर एसपी वलसन ने कहा कि पुलिस और अदालत के अधिकारी फिलहाल दस्तावेजों का विश्लेषण कर रहे हैं, जिसके बाद ही पता चल सकेगा कि आखिर कितना नुकसान हुआ है.

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि ड्यूटी पर मौजूद गार्ड को इस बारे में पता कैसे नहीं चला. कोर्ट परिसर में स्थित तीन जिला अदालतों का कामकाज बुधवार को प्रभावित रहा, क्योंकि इस घटना की जांच चल रही थी. न्यायाधीशों ने बुधवार के लिए सूचीबद्ध मामलों के लिए नई तारीखें तय की हैं.