समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव मुस्लिमों के निशाने पर.. ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के अध्यक्ष की चिट्ठी पढ़िए..!

बरेली/उत्तर प्रदेश. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश मुस्लिमों के निशाने पर आ गए है। ऑल इंडिया मुस्लिम जमात बरेली शरीफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने अखिलेश यादव को चिट्ठी लिखकर घेरा है। उन्होंने लिखा है कि आली जनाब अखिलेश यादव जी, उम्मीद है कि आप खैरियत से होंगे, मैं आपको इस पत्र के माध्यम से जमीनी हकीकत पर आधारित कुछ बातें कहना चाहता हूं। आपने पिछड़ा, दलित और मुसलमानो को मिलाकर PDA बनाया। और इसी बैनकर तले आप अभियान भी चला रहे हैं, आपको ये बखूबी मालूम है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा के इतने विधायक जीतकर आए हैं वो सब मुसलमानों के वोट की बदौलत जीते हैं, 2022 के चुनाव में 98 फीसद मुसलमानो ने सपा को वोट देकर आपकी इज्जत बचाई, वरना काफी बिरादरियों सहित खुद आपकी बिरादरी भी भाजपा के साथ चली गई थी। मुसलमानो के इतने बड़े समर्थन के बावजूद भी एक मुसलमान को भी अपने राज्यसभा भेजना गवारा नहीं समझा, जबकि मुसलमानों का दो राज्यसभा सीट पर हक बनता है। हमें आपके इस मुस्लिम मुखालिफ रवैये से सख़्त तकलीफ हुई है।

गत महीनों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव हुए, इस चुनाव से पहले आप इंडिया गठबंधन का हिस्सा बने, कांग्रेस उक्त राज्यों में बहुत अच्छी पोजीशन में थी जबकि समाजवादी पार्टी का इन राज्यों में कोई वजूद भी नहीं है इसके बावजूद भी आपने मुस्लिम बहुल इलाक़ों में सपा के उम्मीदवार उतारें जिसकी वजह से वोटों का बिखराव हुआ और भाजपा को सीधे तौर पर फायदा पहुंचा, जिसकी वजह से भारतीय जनता पार्टी बहुत आसानी के साथ अपनी सरकार बनाने में कामयाब हो गई, और कांग्रेस को आपकी वजह से हार का मुंह देखना पड़ा।

उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन की पोजीशन आपकी वजह से बहुत अच्छी दिख नहीं रही है। प्रदेश में सपा गठबंधन का बड़ा हिस्सा है मगर इसका मतलब ये नहीं है कि कांग्रेस और रालोद की कोई पोजीशन नहीं है। रालोद को आपकी तरफ से कम सीट दिये जाने पर नाराज़ होकर भाजपा में चले गये रालोद के मुखिया श्री जयंत चौधरी। बिल्कुल ऐसे ही आपका नकारात्मक रवैया कांग्रेस के साथ भी सुनने में आ रहा है। कांग्रेस एक राष्ट्रीय स्तर की पार्टी है और साथ ही कई राज्यों में उसकी सरकारें भी है इसके बावजूद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को आप गलत लोकसभा सीटें देना चाहते हैं, और साथ ही मुसलमानों के नुमाया चेहरे को लोकसभा चुनाव से दूर रखना चाहते हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि आप कमजोर उम्मीदवारों को उतारने का इरादा रखते हैं। लखनऊ में जिस तरीक़े से बीजेपी के राजनाथ सिंह के खिलाफ एक कमजोर चेहरा उतार कर आपकी तरफ़ से राजनाथ सिंह को कमोबेश वॉकओवर जैसा दे दिया गया है- यह बात अवाम को खटक रही है। इन तमाम बातों से जाहिर होता है कि आप चोर दरवाजे से भाजपा का समर्थन करना चाह रहे हैं। अगर आपने ऐसी गलती की और भाजपा को फायदा पहुंचाने का प्लान बनाया तो उत्तर

प्रदेश का मुसलमान खामोश नहीं बैठेगा।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पूरे देश में नफ़रत के खिलाफ सर्दी-गर्मी और लाठी-डंडे-पुलिस का सामना करते हुए मुसलसल यात्रा पर हैं और बीजेपी के खिलाफ सबको जोड़ने का अभियान चलाये हुए हैं। आज देश के संविधान, जम्हूरियत और धर्मनिरपेक्षता का तक़ाज़ा है कि हर अमनपसंद इंसान, तंजीमें और मुख्तलिफ़ पार्टियाँ इस नेक काम में श्री राहुल गांधी का साथ दें। जो लोग मुहब्बत और नफ़रत की इस जंग में खुलकर साथ नहीं आ रहे हैं, या इसे किसी भी सूरत से कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं वो कहीं न कहीं फ़िरकापरस्त ताक़तों को मज़बूत करने की गलती कर रहे हैं। हमें उम्मीद है आप ऐसी गलती नहीं करेंगे।

मैंने ये चंद बातें लिखकर आपको अवगत कराने की कोशिश की है ताकि आप अपनी इस्लह करें, और उत्तर प्रदेश के मुसलमानों के जज्बात व एहससात को ठेस न पहुंचाए।

img 20240215 wa00203609216715675706666