बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर, बिजली हुई सस्ती.! सरकार ने जारी की नई दर; अब इतने रूपए देने होंगे पर यूनिट

बिहार. Electricity Bill Reduced. प्रदेश के दो करोड़ से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर हैं। दरअसल, आगामी 1 अप्रैल 2024 से उपभोक्ताओं को 15 पैसे प्रति यूनिट सस्ती बिजली मिलेगी। विद्युत विनियामक आयोग की ओर से लिए गए फैसले के बाद राज्य सरकार ने सब्सिडी जारी रखी हैं। इस सब्सिडी के चलते हर वर्ग के उपभोक्ताओं को मौजूदा वित्तीय वर्ष की तुलना में वित्तीय वर्ष 2024-25 में प्रति यूनिट 15 पैसे सस्ती बिजली मिलेगी।

प्रदेश में लागू हुई बिजली की नई दर से कुटीर ज्योति वाले को 1.97 रुपए प्रति यूनिट, ग्रामीण घरेलू को 2.45 रुपए प्रति यूनिट, शहरी घरेलू को 100 यूनिट तक 4.12 रुपए प्रति यूनिट और 100 यूनिट से अधिक खपत पर 5.52 रुपए प्रति यूनिट लगेंगे। अब फिक्स हुआ चार्ज में कोई बदलाव नहीं होगा हैं। उपभोक्ताओं को पहले की तरह फिक्स चार्ज लगेगा। कुटीर ज्योति को 20 रुपए, ग्रामीण घरेलू को 40 रुपए और शहरी घरेलू को 80 रुपए प्रति किलोवाट प्रति महीने लगेंगे। 

इधर, एबी स्विच लगाने के लिए रविवार को नॉर्थ एसके पुरी फीडर सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक बंद रहेगा। इस दौरान एएन पथ, विवेकानंद मार्ग, तिलक मार्ग, रामकृष्णापथ, अमरकुंज रोड, गीतांजलि रोड की बिजली कटी रहेगी। एबी केबल लगाने के लिए सुबह 11 से शाम 4 बजे तक रंभा अपार्टमेंट, झाजी वाटर पंप, राम जानकी मंदिर, अलीनगर, राधा कृष्णा कॉलोनी और सुबह 10 से शाम 4 बजे तक राजा मार्केट, रोड नंबर 15, पासवान टोला, रानीपुर मस्जिद की बिजली बाधित रहेगी।

इन्हें भी पढ़िए – Land Registry Rate: अब जमीन लेना हुआ महंगा, रजिस्ट्री के लिए देने होंगे ज्यादा पैसे, इस दिन से 30% की छूट होगी खत्म

शादी के बाद से ही चोरी छिपे देवर के साथ इश्क लड़ा रही थी Bhabhi, पति को पता चलते ही दे दी ये सजा.!

1 अप्रैल को Mahtari Vandan Yojna का 1000 रुपए नहीं देगा सरकार, CM ने बताया वजह! और अब इस दिन महिलाओं के खाते में आएगा पैसा…

Gold and Silver Price Today: महंगा हुआ सोना, चांदी की कीमत में मामूली कमी; जानें पूरे हफ्ते के सर्राफा बाजार का हाल

अम्बिकापुर सरकारी जमीन घोटाले में बड़ा एक्शन, करोड़ों की जमीन की हुई रजिस्ट्री Zero, 4 अधिकारी-कर्मचारी Suspend