Land Registry Rate: अब जमीन लेना हुआ महंगा, रजिस्ट्री के लिए देने होंगे ज्यादा पैसे, इस दिन से 30% की छूट होगी खत्म

रायपुर. Land Registry Rate.छत्तीसगढ़ के रहने वाले लोगों के लिए खासकर उन लोगों के लिए जो प्रदेश के किसी अन्य हिस्से पर जमीन खरीदने का सोच रहे हैं तो यह समाचार आपके लिए हैं। अब आपको जमीन खरीदने पर रजिस्ट्री करवाने के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे। दरअसल, छत्तीसगढ़ में अब जमीन रजिस्ट्री पर मिल रही 30 प्रतिशत की छूट खत्म होने वाली हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, पिछली कांग्रेस सरकार ने जमीन रजिस्ट्री में 30 प्रतिशत तक की छूट का प्रावधान किया था। इसकी अवधि 31 मार्च 2024 को ख़त्म होने जा रही हैं। कांग्रेस सरकार ने 30 प्रतिशत छूट देने के बाद रजिस्ट्री शुल्क 0.8 प्रतिशत से बढ़ाकर 4% कर दिया था। लेकिन, वर्तमान की विष्णु देव साय सरकार ने पिछली रजिस्ट्री शुल्क वृद्धि को यथावत रखा हैं।

इस संबंध में वित्त मंत्री ओपी चौधरी (OP Choudhary) ने भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ महतारी के धोखेबाज बेटे हैं। सबसे पहला काम प्रदेश की जमीन बेचने का किया। 152% के नाम पर सरकारी जमीनें चहेतों को बेची गई। जानकारी निकलवाइए, सच्चाई पता चल जाएगा, किसने, कितनी महंगी जमीन, किस रेट पर ली। जमीन का बड़ा खेल कांग्रेस सरकार में हुआ। आने वाले समय में सारे खेल से परतें हटेंगी।

इन्हें भी पढ़िए –

BJP की चुनावी घोषणा पत्र समिति का गठन, इस नेता को बनाया गया अध्यक्ष; जानिए- 27 सदस्यों के नाम!..

महंगा हुआ सोना, चांदी की कीमत में मामूली कमी; जानें पूरे हफ्ते के सर्राफा बाजार का हाल

छत्तीसगढ़: खूंखार चोर गिरोह का पर्दाफाश, 22 मोटर साईकिल के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार, इन इलाकों में दिए थे घटना को अंजाम

राष्ट्रपति ने भारत रत्न से पांच हस्तियों को किया सम्मानित, इन विभूतियों को मिला सम्मान