1 अप्रैल को Mahtari Vandan Yojna का 1000 रुपए नहीं देगी सरकार, CM ने बताई वजह! अब इस दिन महिलाओं के खाते में आएगा पैसा…

रायपुर. Mahtari Vandan Yojna: छत्तीसगढ़ की भारतीय जनता पार्टी की सरकार शादीशुदा महिलाओं को महतारी वंदन योजना की तहत् हर महीना पैसा दिया जाता हैं। आगामी अप्रैल महीने का पहला दिन यानी 1 तारीख को महिलाओं के खाते में इस योजना का दूसरी किस्त की 1000 रुपए आने वाला था। लेकिन, अब विष्णु देव साय की सरकार 1 अप्रैल 2024 को पात्र महिलाओं को पैसा नहीं देगा। दरअसल, प्रदेश का मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इसकी कारण वित्तीय वर्ष खत्म होना बताया हैं। इसके साथ ही, महिलाओं के खाते में कब पैसा मिलेगा, इसकी तारीख भी बताया हैं।

दरअसल, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने महतारी वंदन योजना को लेकर कहा कि, 1 अप्रैल को पात्र महिलाओं को पैसा देने का वादा किया था। लेकिन, 1 अप्रैल 2024 को पैसा नहीं दे पाएंगे। क्योंकि, वित्तीय वर्ष खत्म हो रहा हैं। 1 अप्रैल 2024 छुट्टी का दिन होगा, मुझे इसकी जानकारी नहीं थी। वहीं, अब महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त की 2 या 3 अप्रैल को पात्र महिलाओं के खाते में 1000 रुपए डाले जाएंगे।


आपको बता दें कि, महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ की विष्णु देव साय सरकार की महत्वाकांक्षी योजना हैं। इस योजना के तहत् हर शादीशुदा महिलाओं को सरकार की ओर से पैसा दिया जाता हैं। हर महीने 1000-1000 रुपए पात्र महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से डाले जाते हैं। इस तरह सालाना 12 हज़ार रुपए दिए जाते हैं। इस योजना के तहत् पहली क़िस्त की राशि 10 मार्च को महिलाओं के खाते में डाला गया था। अब अब दूसरी किस्त की राशि 2 या 3 अप्रैल 2024 को महिलाओं के खाते में सीएम विष्णु देव साय (CM Vishnu Deo Sai) द्वारा डालने की बात चल रही हैं।

इन्हें भी पढ़िए –

Gold and Silver Price Today: महंगा हुआ सोना, चांदी की कीमत में मामूली कमी; जानें पूरे हफ्ते के सर्राफा बाजार का हाल

छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों का वेतन में हुआ वृद्धि, विभाग ने जारी के आदेश, केवल इन्हीं कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

आचार संहिता के बीच संविदा कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, सरकार ने जारी किया आदेश.!

PM Kisan 17th Kist Letest Update: करोड़ों किसानों की बल्ले बल्ले! PM Kisan योजना की 17वीं किस्त को लेकर आया बड़ा अपडेट…

मनरेगा मजदूरों के लिए Good News, सरकार ने मजदूरी में की वृद्धि, कर्नाटक में 33₹ बढ़ा मजदूरी दर, जानिए छत्तीसगढ़ और MP में कितना बढ़ा मजदूरी दर?