आचार संहिता के बीच संविदा कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, सरकार ने जारी किया आदेश.!

Contract Employees Salary: प्रदेश सरकार ने आचार संहिता के बीच एक बार फिर संविदा और आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए खुशियों का पिटारा खोल दिया हैं। इसके बाद से कर्मचारियों में खुशी का ठिकाना नहीं। दरअसल, देहरादून सरकार ने संविदा, आउटसोर्स और विशेष श्रेणी के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया हैं। सभी कर्मचारियों को सरकार के इस फैसले का लाभ 1 मार्च से ही मिलना शुरू हो जाएगा।

दरअसल, परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन एवं तकनीकी दीपक जैन परिवहन विभाग में तैनात संविदा कर्मचारियों के डीए में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी करने का आदेश जारी किया हैं। जारी आदेश के अनुसार, अब कर्मचारियों को 50 फ़ीसदी की दर से DA का भुगतान किया जाएगा। वहीं, शेष श्रेणी के चालक-परिचालकों की भी प्रति किलोमीटर की दर को बढ़ा दिया गया हैं।

आपको याद हो की हाल ही में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले प्रदेश की पुष्कर सिंह धामी की सरकार ने 7वें वेतनमान के अंतर्गत प्रदेश के राजकीय, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं और शहरी स्थानीय निकायों के नियमित एवं पूर्णकालिक व कार्य प्रभारित लगभग 2.5 लाख कर्मचारियों के डीए में 4% की वृद्धि की थी। नई दरें एक जनवरी 2024 से 46 प्रतिशत के स्थान पर 50 प्रतिशत कर दी गई हैं। इसे मार्च के वेतन के साथ दिया जाएगा। वहीं, आचार संहिता से पहले वित्त सचिव दिलीप जावलकर ने इस संबंध पहले ही आदेश जारी कर दिए हैं।

आपको बता दें कि संविदा, आउटसोर्स व विशेष श्रेणी के कर्मचारियों के लिए मैदानी मार्ग श्रेणी के चालकों को एक मार्च से 3.12 रुपए के बजाए 3.21 रुपए प्रति किलोमीटर, परिचालकों को 2.64 रुपए के बजाए 2.71 रुपए प्रति किमी, पर्वतीय मार्ग के चालकों को 3.65 रुपए के बजाए 3.75 रुपए और परिचालकों को 3.10 रुपए के बजाए 3.19 रुपए प्रति किमी महंगाई भत्ता मिलेगा।

इन्हें भी पढ़िए – Cg Breaking: घंटो प्रयास के बाद डॉक्टरों ने बच्चे के मुंह में फंसे मछली को बाहर निकाला…बालक का हालत सामान्य…

राशनकार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर: जान लीजिए नवीनीकरण की आखरी तारीख, नहीं तो होगी परेशानी…

जरूरी ख़बर: 1 अप्रैल से देश भर में बदल जाएंगें ये नियम, जानिए आम आदमी की जेब पर कैसे पड़ेगा असर

Breaking: भृत्य के 91 पदों पर CGPSC ने जारी की फाइनल चयन सूची, डायरेक्ट इस Link से देखें अपना नाम!