आम आदमी को तगड़ा झटका! फ़िर महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर,जानें अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

आम आदमी के लिए बड़ा झटका है. पेट्रोलियम कंपनियों ने रसोई गैस के दाम में बढ़ोतरी कर दी है. बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है. रसोई गैस की यह बढ़त सोमवार रात से ही लागू हो गई है. बता दें कि पेट्रोलियम कंपनियों के इस फैसले से आम आदमी पर काफी असर पड़ेगा.

जानें कहां कितना महंगा हुआ LPG Cylinder

सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपए की बढ़ोतरी की है. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 14.2 किलो का LPG Cylinder अब 859.5 रुपये में मिलेगा, इससे पहले यह 834.50 रुपए मिल रहा था.

वहीं, इस वृद्धि के बाद अब कोलकाता में 14.2 किलो का एलपीजी सिलेंडर 886 रुपये, मुंबई में 859.5 रुपये और लखनऊ में 897.5 रुपये का हो गया है. इसी तरह 19 किलो के कॉमर्श‍ियल सिलेंडर का दाम में भी 68 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली में इसका दाम बढ़कर 1618 रुपये हो गया है. बता दें कि पिछले महीने ही तेल कंपनियों ने क रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 25.50 रुपए की बढ़ोतरी की थी.

यहां चेक करें LPG Price

LPG Gas cylinder की कीमत चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx पर जाना होगा. यहां पर कंपनियां हर महीने नए रेट्स जारी करती हैं.