उज्जैन बाबा महाकाल के दरबार मे प्रतिबंध के बावजूद गर्भगृह में बैग लेकर पहुंची अभिनेता गोविंदा की पत्नी, नोटिस जारी

उज्जैन. महाकाल के दरबार में बैग या अन्य कोई भी वस्तु लेकर जाने की मनाही है। बावजूद इसके अभिनेता गोविंदा की पत्नी सुनीता आहूजा गर्भगृह में बैग लेकर चली गई। मंगलवार को दर्शन करने उज्जैन आई फिल्म स्टार गोविंदा की पत्नी अपने कंधे पर टंगा बैग गर्भ गृह के अंदर तक ले गई। अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि, महाकाल मंदिर की सुरक्षा टीम सिर्फ दिखावे के लिए है। महाकाल मंदिर के प्रशासक सन्दीप सोनी ने उस समय के सुरक्षा प्रभारी 2 अन्य कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है।

वैसे तो मंदिर के गर्भगृह में बैग, झोला और पॉलिथीन ले जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध है। इन नियमों का पालन हो इसीलिए मंदिर में गर्भगृह निरीक्षक के साथ ही नंदी हॉल निरीक्षक भी यहां तैनात कर रखे हैं। ये निरीक्षक सामान्य दर्शनार्थियों द्वारा श्रद्धा से लाए गए प्रसाद को भी बाबा महाकाल के गर्भगृह तक नहीं पहुंचने देते हैं। वहीं, इन जिम्मेदारों को सुनीता आहूजा का बैग नजर नहीं आया और वह बैग लेकर गर्भगृह में प्रवेश कर गईं। जहां उन्होंने बैग को साथ लेकर बाबा महाकाल का पूजन अर्चन और जलाभिषेक भी किया।

IMG 20230517 WA0020

मंगलवार की सुबह फिल्म स्टार गोविंदा की धर्मपत्नी श्रीमती सुनीता आहूजा ने भगवान महाकाल के दर्शन किए थे। वह उज्जैन अकेली दर्शन के लिए पहुंची थी। गोविंदा की पत्नी ने महाकाल के गर्भगृह से पूजन किया था, और शिवलिंग को जल अर्पित किया था। फिल्म एक्टर गोविंदा देवास में एक विज्ञापन शूट करने के लिए आए थे, और उनके साथ उनकी पत्नी भी पहुंची थी जो उज्जैन दर्शन करने के लिए आई थी।