मुकेश अंबानी ने 1 दिन में कमाए 29,400 करोड़ रुपये, गौतम अडानी को 5526 करोड़ का घाटा, जानिए इनकी नेटवर्थ

भारत ही नहीं, बल्कि एशिया के भी सबसे अमीर शख्स और रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी की संपत्ति में बुधवार को काफी बड़ा उछाल आया है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, बुधवार को मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 3.53 अरब डॉलर या 29,400 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ। इससे मुकेश अंबानी की नेटवर्थ उछलकर 114 अरब डॉलर पर पहुंच गई। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में इस साल अब तक 17.5 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका है। दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर हैं।

गौतम अडानी को 5526 करोड़ का नुकसान

भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति और अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ में बुधवार को गिरावट आई है। बुधवार को अडानी की नेटवर्थ में 663 मिलियन डॉलर या 5526 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज हुई। इससे गौतम अडानी की नेटवर्थ गिरकर 97.2 अरब रुपये रह गई है। गौतम अडानी की संपत्ति में इस साल अब तक 12.9 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका है। दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में गौतम अडानी 15वें स्थान पर हैं।

ये हैं टॉप-5 अमीर

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में टॉप पर LVMH के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट बने हुए हैं। इनकी कुल नेटवर्थ 231 अरब डॉलर है। अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस 202 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। टेस्ला, स्पेसएक्स और सोशल मीडिया कंपनी एक्स के मालिक एलन मस्क 192 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 175 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ चौथे स्थान पर हैं। वहीं, पांचवें स्थान पर 154 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ बिल गेट्स का स्थान है।

खबरें और भी हैं….

टिकट कटने के बाद वरुण गांधी का भावुक पत्र, लिखा- अंतिम सांस तक रहेगा…

BMW कार में मिली लाश: सेकेंड हैंड कार शोरूम के यार्ड में खड़ी थी कार, बदबू आने पर चला पता; CCTV खंगाल रही पुलिस

CG-दुकान से लौट रही नाबालिग लड़की से रेप: बाईक सवार युवकों ने अपहरण कर दिया वारदात को अंजाम, सुबह जहां से उठाया वहीं छोड़कर हुए फरार

एम्स में बिना परीक्षा नौकरी पाने का शानदार अवसर: बस चाहिए ये योग्यता, 220000 पाएं सैलरी

पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें हुईं जारी, टंकी फुल कराने से पहले जान लें ताज़ा रेट