Facebook पर हुआ प्यार… लेकिन शादी से किया इनकार.. 250 किलोमीटर दूर युवक के घर पहुंची प्रेमिका

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में फेसबुक पर प्यार का मामला पुलिस तक पहुंच गया। युवक और युवती का प्रेम फेसबुक पर परवान चढ़ा था। बताया जा रहा है कि काफी लंबे समय से दोनों में बाचतीत चल रही थी। इसके बाद उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। युवक ने युवती से शादी का वादा किया, लेकिन बाद में उसे तोड़ दिया। इसके बाद युवक ने अपना मोबाइल फोन भी बंद कर दिया। इसके बाद दोनों का प्यार तकरार में बदल गया। युवक से मिलने लखीमपुर खीरी से करीब 250 किलोमीटर दूर प्रेमिका कानपुर देहात में उसके घर पहुंच गई। यहां पर भी इनकार मिलने के बाद वो सीधे मंगलपुर पुलिस थाने पहुंची। यहां शिकायत के बाद युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक़ मंगलपुर थानाक्षेत्र के एक युवक की फेसबुक पर एक साल पहले लखीमपुर खीरी निवासी युवती से दोस्ती हुई थी। युवती का कहना है कि बातचीत दोस्ती के बाद यह प्यार में बदल गई। दोनों ने एक दूसरे से शादी का वादा भी किया, लेकिन युवक बाद में मुकर गया। इसके बाद बीते रविवार को युवती उससे मिलने कानपुर देहात स्थित उसके घर गई, लेकिन कोई रिसपॉंस नहीं मिला।

धोखाधड़ी का केस

युवती इसके बाद मंगलपुर थाने पहुंची और अपने साथ धोखाधड़ी की शिकायत की। शिकायत पर पुलिस आरोपित युवक के घर गई और पूछताछ के लिए थाने ले आई। इसके बाद किसी तरह से समझाकर युवती को उसके घर भेजा गया। एसआई उमशेचंद्र ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है, वहीं युवती के स्वजनों से संपर्क कर उसे घर भिजवा दिया गया है। मामले में जांच जारी है। संभावना जताई जा रही है कि आपसी बातचीत के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो सकता है। फिलहाल दोनों के परिजनों से बातचीत की जा रही है।