NH पर हादसा : प्रवासी मजदूरों को बिहार लेकर जा रही बस खड़े ट्रक से टकराई.. 17 लोग घायल.. 02 की हालत गंभीर, चालक मौके से फ़रार

करनाल. हरियाणा के सीएम सिटी करनाल में तरावड़ी के पास नेशनल हाईवे पर एक सड़क हादसा हो गया. यह हादसा ट्रक और प्राइवेट बस के बीच टक्‍कर के कारण हुआ. इसमें 17 लोग घायल हो गए. बस में सवार सभी लोग बिहार अपने घर जा रहे थे. इस हादसे में 02 की हालत गंभीर है, जिन्हें सरकारी हॉस्पिटल से कल्पना चावला हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया.

बता दें कि बस में सवार होकर 60 से ज़्यादा प्रवासी मजदूर और उनके बच्चे कैथल के ढांड से अपने घर बिहार जा रहे थे. मजदूरों ने 90 हज़ार रुपये में प्राइवेट बस को किराए पर लिया था. यह हादसा तब हुआ जब बस तरावड़ी के आस पास पहुंची और हाइवे पर खड़े ट्रक में जा टकराई. बस का आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रक चालक मौके से फरार हो गया.

यह हादसा नेशनल हाईवे पर रात 1 बजे के आस पास हुआ. बस में सवार सभी लोगों ने मजदूरी के पैसे बचाकर बस को किराए पर किया था. प्रवासी मजदूरों का कहना है कि लॉकडाउन से पहले घर जाने में 300 रुपए लगते थे, अब एक सवारी को तकरीबन 1800 रुपए देने पड़ रहे हैं.

प्रवासी मजदूरों की मजबूरी

मजदूरों का कहना है कि प्राइवेट बस वाले भी अपनी जेब गर्म करने में लगे हुए हैं. न उन्हें सामाजिक दूरी का पालन करना है और न उन्हें सरकार के नियम और कायदों का. सामाजिक दूरी के हिसाब से एक बस में जहां 30-35 लोगों के बैठने की जगह होती है, वहीं प्राइवेट बसों के मालिक मोटी कमाई करने के लिए 60 से ज़्यादा लोगों को बसों में भर देते हैं. ज़रूरी है कि प्रशासन ऐसे प्राइवेट बस संचालको के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे, वहीं सरकार भी उन प्रवासी मजदूरों को कम रुपये में इनके घर भेजने का इंतज़ाम करें.