10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर शिक्षा मंत्री कल करेंगे अहम घोषणा, इस समय आएंगे लाइव

नई दिल्ली. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ कल सीबीएसई (CBSE) की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अहम घोषणा कर सकते हैं। दरअसल, शिक्षा मंत्री सोशल मीडिया के जरिए लाइव आएंगे और शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे, जिसमें वह 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की तिथि भी जारी कर सकते हैं.

कल शाम चार बजे शिक्षा मंत्री फेसबुक और ट्विटर पर आएंगे लाइव

शिक्षा मंत्री 22 दिसंबर शाम चार बजे बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सोशल मीडिया के जरिए लाइव आएंगे. वो ट्विटर और फेसबुक लाइव के जरिए दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अभिभावकों और छात्रों की चिंताओं पर जवाब देंगे और परीक्षा को लेकर बड़ी घोषणा करने की भी उम्मीद है.

इससे पहले शिक्षा मंत्री पिछले गुरुवार को सीबीएसई की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं पर सोशल मीडिया के जरिए संवाद करने वाले थे, लेकिन उनका यह कार्यक्रम स्थगित हो गया था और जिसे आगे बढ़ाकर 22 दिसंबर निर्धारित किया गया. अभी तक सीबीएसई ने दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कोई तिथि तय नहीं की है और न ही कोई कार्यक्रम जारी किया है. इससे पहले सोशल मीडिया पर ऐसे कई पोस्ट वायरल हुए थे, जिनमें 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन मार्च 2021 में किये जाने की बात कही जा रही थी. जिस पर सीबीएसई ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि बोर्ड की तरफ से अभी दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कोई कार्यक्रम और जानकारी साझा नहीं की गई है.