Job Alert : 10वीं पास के लिए माइनिंग सरदार और सर्वेयर की बंपर नौकरियां, जानें डिटेल

फ़टाफ़ट डेस्क। वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में 10वीं पास और डिप्लोमा सर्टिफिकेट होल्डर्स के लिए सरकारी नौकरियों के शानदार अवसर हैं। वेस्टर्न कोलफील्ड्स की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार माइनिंग सरदार और माइनिंग सर्वेयर के पदों पर कुल 211 वैकेंसी है। इसमें माइनिंग सरदार के पद पर 167 वैकेंसी है। जबकि सर्वेयर की 44 वैकेंसी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंति में सिर्फ दो दिन शेष हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू हुई थी, जो कि 20 नवंबर को संपन्न होने वाली है। माइनिंग सरदार और सर्वेयर के पदों के लिए आवेदन वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की वेबसाइट http://www.westerncoal.in पर जाकर करना है। माइनिंग सरदार और सर्वेयर के पदों पर भर्ती लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा।

आवेदन के बाद शॉर्ट लिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि और परीक्षा केंद्र की जानकारी ईमेल के जरिए दी जाएगी। नोटिफिकेशन के अनुसार मानिंग सरदार और सर्वेयर पद के लिए कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की अधिसूचना के अनुसार माइनिंग सरदार के पद पर चयनित होने के बाद उम्मीदवारों को 31852.56 रुपये प्रति माह मिलेंगे। जबकि सर्वेयर पद पर सैलरी 34391.65 रुपये प्रति माह होगी।

शैक्षिक योग्यता की बात करें तो माइनिंग सरदार पद के लिए उम्मीदवार के पास डीजीएमएस की ओर से जारी माइनिंग सरदार सर्टिफिकेट या डिप्लोमा इन माइनिंग एंड माइन सर्वेइंग होना चाहिए। वहीं, सर्वेयर पद के लिए 10वीं पास होने के साथ डीजीएमएस की ओर से जारी सर्वेयर का सर्टिफकेट होना चाहिए। या फिर डिप्लोमा इन माइनिंग एंड माइन सर्वेइंग होना चाहिए।

मानिंग सरदार और सर्वेयर भर्ती का नोटिस देखें