रेलवे में इन पदों पर नौकरियां, बिना परीक्षा के होगी भर्ती, 35 हज़ार तक मिलेगी सैलरी

भारतीय रेलवे में नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छा अवसर है। कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड में वैकेंसी निकली है। कोंकण रेलवे कॉर्पोरशन लिमिटेड को जम्मू-कश्मीर में संचालित होने वाली यूएसबीआरएल प्रोजेक्ट के लिए टेक्निकल असिस्टेंट की जरूरत है। इसके लिए कोंकण रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी किया है। टेक्निकल असिस्टेंट पद पर भर्ती के लिए किसी तरह की परीक्षा नहीं होगी. इस नौकरी से जुड़ी आवश्यक जानकारियां कोंकण रेलवे की वेबसाइट konkanrailway.com पर दी गई हैं।

नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के अनुसार, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट सिविल पद के लिए सात वैकेंसी है। जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट सिविल पद के लिए भी सात वैकेंसी है। इन दोनों पदों की वैकेंसी में पांच सीटें ओबीसी और दो एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हैं। जनरल कैटेगरी के लिए कोई वैकेंसी नहीं है।

आयु सीमा-

सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट पद के लिए अधिकतम उम्र 30 वर्ष होनी चाहिए। जबकि जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट के लिए अधिकतम उम्र 25 वर्ष मांगी गई है। दोनों पदों के लिए अभ्यर्थियों की आयु की गणना एक सितंबर 2021 से की जाएगी।

कोंकण रेलवे में निकली भर्ती में पदों पर सैलरी

सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 35 हजार प्रतिमाह दिया जाएगा। वहीं जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 30 हजार रुपए प्रतिमाह मिलेंगे।

कोंकण रेलवे में निकली भर्ती के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता

सीनियर और जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट सिविल- बीई/बीटेक सिविल की डिग्री। न्यूनतम 60% अंकों के साथ पास होना चाहिए।

कब होगा वॉक इन इंटरव्यू

सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट- 20 से 22 सितंबर तक सुबह 9:30 से दोपहर 1.30 बजे तक

जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट- 3 से 25 सितंबर को सुबह 9:30 से दोपहर 1.30 बजे तक

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें