सरकारी नौकरी 2021: रेलवे ने निकाली ग्रुप ‘सी’ के पदों पर भर्तियां, 10वीं और 12वीं पास जल्द करें आवेदन

उत्तर मध्य रेलवे ने ग्रुप ‘सी’ के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए 26 नवंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी। अभ्यर्थी इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org के जरिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 25 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है। कुल 21 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक https://www.rrcpryj.org/Sports-Quota के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही नोटिफिकेशन भी चेक कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित खेल में राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया हो। वहीं तकनीशियन (III) पद के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास होना अनिवार्य है। अधिक शैक्षणिक योग्यता और भर्ती से संबंधि अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थियों को आयु सीमा में किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन खेल उपलब्धियों आदि का परीक्षण और मूल्यांकन के अनुसार किया जाएगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन शुरू होने की तिथि – 26 नवंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि –25 दिसंबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – rrcpryj.org

यहां देखें नोटिफिकेशन