‘मोदी युग के बाद बिखर जाएगी BJP’… चुनावों में लगातार मिल रही हार के बाद दिग्गज नेता ने कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ताओं से की ये अपील

नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। तमाम प्रयासों के बाद भी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया। ऐसे में आलाकमान से असंतुष्ट G-23 को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने धैर्य रखने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मोदी युग के बाद बीजेपी कमजोर हो जाएगी। वहीं, हार के कारणों पर मंथन करने के लिए आज कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

न्यूज एजेंसी एएनआई के खबर के अनुसार कांग्रेस नेता एम. वीरप्पा मोइली ने कहा कि सिर्फ इसलिए कि हम सत्ता में नहीं हैं। कांग्रेस नेताओं या कार्यकर्ताओं को घबराना नहीं चाहिए। भाजपा और अन्य दल ट्रांजिट यात्री हैं, वे आएंगे और जाएंगे, यह कांग्रेस है जो यहां रहेगी। उन्होंने कहा कि हमें दलितों के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए और उम्मीद नहीं खोनी चाहिए।

‘मोदी युग के बाद बीजेपी हो जाएगी कमजोर’

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी के भीतर सुधार चाहती हैं लेकिन उनके आसपास के लोगों ने इसे तोड़ दिया है। G23 नेता वरिष्ठ नेता को निशाना बना रहे हैं और कांग्रेस पार्टी को कमजोर कर रहे हैं। बीजेपी एक बारहमासी पार्टी नहीं हो सकती है और यह मोदी के बाद राजनीति की उथल-पुथल बर्दाश्त नहीं करेगी।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि इस दौरान कार्यसमिति से 5 राज्यों में हार के कारणों पर सुझाव मांगे गए। इसके अलावा आगामी विधानसभा चुनाव में विपक्षी दलों को हराने के लिए एकजुट होकर लड़ने पर भी चर्चा हुई।