80 हज़ार रुपये रिश्वत लेते BEO गिरफ्तार… निगरानी टीम ने ऐसे बिछाया जाल…

आरा। सोमवार को 80 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला भोजपुर के पिरो प्रखंड का है। गिरफ्तार बीईओ का नाम अभय कुमार बताया जा रहा है। पटना से भोजपुर आई निगरानी टीम ने इन्हें गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि भोजपुर में सोमवार को पटना से आई निगरानी की टीम ने पिरो प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। निगरानी की टीम गिरफ्तार बीईओ अभय कुमार को पटना ले जाने की कार्रवाई में जुटी है। निगरानी की टीम ने यह कार्रवाई पिरो के बीआरसी भवन के बाहर उस समय की जब बीईओ रिश्वत के पैसे ले रहा था।

जानकारी के मुताबिक बीईओ अभय कुमार ने पिरो के हसन बाजार इलाके के नारायणपुर मध्य विद्यालय के प्रिंसिपल अजय कुमार पर वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाकर उन्हें सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद सस्पेंशन रद्द करने और उनपर लगे वित्तीय अनियमितता के मामले को रफा-दफा करने के बदले बीईओ ने 80 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। बीईओ की रिश्वत की डिमांड की सूचना नारायणपुर मिडिल स्कूल के प्रिंसिपल अजय कुमार ने निगरानी की टीम को दी।

निगरानी की टीम ने मामले की जांच की और इसे सत्य पाते हुए बीईओ को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। सोमवार को पैसे देने का दिन और समय ठीक हुआ था। सोमवार की दोपहर जैसे ही बीईओ ने रिश्वत के पैसे लिए, तभी निगरानी की टीम ने उसे रंगेहाथ धर दबोचा। निगरानी टीम का नेतृत्व डीएसपी अरुण पासवान कर रहे थे। फिलहाल निगरानी की टीम गिरफ्तार बीईओ को आरा के एक निजी होटल में पूछताछ करते हुए पटना ले जाने की कार्रवाई में जुटी है।