नदी में फेंक दिए हज़ारो मुर्गी, चूज़े और अंडे ..अब खौफ़ के साये में जीने को मजबूर हुए लोग, क्योंकि ?

बेमेतरा. प्रदेश की जीवनरेखा कही जाने वाली महानदी की सहायक नदी शिवनाथ की हालत इन दिनों भयानक हो चुकी है. आलम ये है की लोग अब नदी के पास जाने से भी कतराने लगे है.. और खौफ के साये में जीने को मजबूर हैं.. लेकिन इस मामले में कुम्भकर्णीय नींद सो रहे प्रशासन को इनकी सुध लेने की फुर्सत नहीं है. दरअसल शिवनाथ नदी में अज्ञात लोगों द्वारा हज़ारों की संख्या में मृत मुर्गी, चूज़े और अंडे फेंक दिए गए हैं. जिससे आसपास के रहवासी संक्रमण फैलने की आशंका को लेकर डरे हुए हैं.

दरअसल शिवनाथ नदी के आसपास रहने वाले लोगों को शनिवार को पता चला की अज्ञात लोगों ने नदी में हज़ारों की संख्या में मृत मुर्गी, चूज़े और अंडे फेंक दिए हैं. नदी में अंडा और मृत मुर्गियों के फेंके जाने की वजह से आसपास लोग उससे निकलने वाली बदबू और गन्दगी से परेशान है.. और संक्रमण फैलने की आशंका को लेकर डरे हुए हैं.

बता दें की इसी शिवनाथ नदी से 250 गाँव में पानी की सप्लाई की जाती है. लोग इसी पानी का उपयोग नहाने, खाना बनाने और पीने के लिए करते हैं.. लेकिन 24 घंटे बीत जाने के बाद भी प्रशासन ने नदी साफ़ नहीं कराई है. जिससे लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. बताया जा रहा है की शिकायत के बाद पशु विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए थे. लेकिन मुआयना करने के बाद वापस लौट गए.