चोरी और लूट की लगातार वारदात के बाद..आखिर पुलिस को मिली सफलता..3 अपचारी समेत 2 आरोपी गिरफ्तार!..

अम्बिकापुर.. जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र में 2 लूट व एक मोटर सायकल की चोरी के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है..और पुलिस ने इस मामले में 3 अपचारी बालको समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है..पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 मोटर सायकल,02 स्कूटी व 2 मोबाइल जप्त किया है..

गौरतलब है कि लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने आईजीपी सरगुजा आरपी साय ने सम्बधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे..जिसके बाद पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा के मार्गदर्शन में लखनपुर थाना क्षेत्र में हुए लूट की घटनाओ के सम्बंध में पुलिस की अलग -अलग टीम गठित की गई थी..इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम लुचकी निवासी शहजाद की गतिविधियां संदिग्ध है..और वह लखनपुर में हुए लूट की घटनाओं में शामिल हो सकता है..

वही पुलिस ने शहजाद पिता नासिर से पूछताछ की ..तब शहजाद ने लखनपुर थाना क्षेत्र में हुए 2 लूट की घटनाओं में शामिल होने की बात पुलिस से कही थी..यही न ही शहजाद से पूछताछ के दौरान पुलिस को तीन अपचारी बालको के नाम सामने आए थे..जो लूट की घटनाओं में शामिल थे..और पुलिस ने शहजाद की निशानदेही पर से इस घटना में शामिल शहजाद समेत 3 अपचारी बालको को गिरफ्तार किया और लूट की सामग्री को जप्त कर लिया है..

बता दे कि लखनपुर थाना क्षेत्र में 09.05.2021 को मोबाईल रियल मी 6 मॉडल कीमत 3000 तथा होंडा लिवो मोटर सायकल क्रमांक CG 15 DE 4015 को लुट हुई थी..तथा दिनांक 25.05.2021 को स्कूटी एक्टीवा क्रमांक CG 04 KU 1359 मोबाईल एंव नगदी 500 रूपये की लूट हुई थी..

इसके अलावा मुखबिर की निशानदेही पर से लखनपुर बाजार पारा निवासी नकुल ऊर्फ मिथलेश के पास से चोरी की होंडा कंपनी ड्रीम युगा मोटर सायकल नंबर CG 15 DC 6466 को बरामद कर जप्त किया गया है ..

इस पूरी कार्यवाही में थाना लखनपुर थाना प्रभारी उप निरी, शिशिर कांत, उप निरी. सुरेशचंद मिंज, स.उ.निरी, आसन यादव, प्र.आर. इन्द्रदेव भगत, आर. दशरत राजवाडे, रविन्द्र साहु, अतुल शर्मा, अजय शर्मा, घनश्याम राजवाडे एवं साइबर सेल की टीम एवं अन्य स्टाप सक्रिय रहे।