कलेक्टोरेट के दरवाजे पर ग्रामीण मजदूरों ने दिया धरना.. किसान सभा ने उठाई ग्रामीण मजदूरों की माँगे!

जांजगीर-चांपा. सैकड़ों ग्रामीण मजदूर महिलाओं ने किसान सभा नेता सुखरंजन नंदी और बजरंग पटेल की अगुवाई में कचहरी चौक से जुलूस निकाला और श्रम विभाग में व्याप्त अनियमितताओं के खिलाफ कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया.

जिसके बाद डिप्टी कलेक्टर को 7 सूत्रीय ज्ञापन सौंप जिसमे उन्होंने पंजीकृत मजदूरों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नियमित रूप से देने, पंजीयन कार्ड समय पर देने, पंजीयन के आवेदनों को मनमाने ढंग से निरस्त किये जाने पर रोक लगाने, मजदूर बच्चों को दो साल से बकाया छात्रवृत्ति प्रदान करने, सिलाई मशीन, औजार, साईकल आदि शीघ्र प्रदान करने की मांग की.. जिसपर डिप्टी कलेक्टर ने इन मुद्दों को जल्द सुलझाने का आश्वासन दिया है.

इस आंदोलन में आशाराम पटेल, श्रीराम मनोहर, विजय कुमार, संतोषी कंवर, हीरा बाई, शांति बाई दरस, गणेश, राजकुमारी, मंगला बाई, प्रेम बाई, कीरिन बाई शत्रु, देव कुमार सहित अनेको कार्यकर्ता शामिल थे.

मजदूरों के कलेक्टोरेट पहुंचते ही चले गए कलेक्टर

बता दें की, प्रदर्शनकारी मजदूरों के पहुंचते ही कलेक्टर चले गए. जिसकी किसान सभा नेताओं ने आलोचना की है और प्रशासन के उच्च अधिकारियों को मजदूरों की समस्या को हल करने के प्रति उदासीन बताया. कलेक्टर के इस रवैये के बाद मजदूरों को कलेक्टोरेट कार्यालय के दरवाजे पर आधा घंटा धरना देने के लिए मजबूर होना पड़ा. किसान सभा नेताओं ने प्रशासन पर संवेदनहीन होने का आरोप लगाया है तथा समस्याएं हल न होने पर आंदोलन तेज करने की बात कही.

picsart 11 07 087390876506097989284