सूरजपुर : गोदाम का ताला तोड़कर 13 बोरी धान बीज पार… निगरानी बदमाश समेत 2 आरोपी गिरफ़्तार.. 1 फ़रार

सूरजपुर के स्थानीय बाजार गली निवासी प्रवीण गोयल ने थाना सूरजपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी ग्राम डुमरिया, भैयाथान रोड़ में गोपीराम राजवाडे के मकान को किराये पर लेकर धान बीज बिक्री एवं रखने के लिए लिया है। धान बीज रखे घर गोदाम का ताला को कोई चोर 20 जून की रात में गोदाम घर की ताला तोड़कर प्रवेश कर धान बीज 13 बोरी 402 किलो कीमत 95250/- रूपये का धान बीज चोरी किया गया है। मामले की रिपोर्ट पर थाना सूरजपुर अपराध क्रमांक 278/21 धारा 457, 380 भादवि का मामला पंजीबद्व किया गया। थाना प्रभारी ने मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा को दी गई जिन्होंने अज्ञात चोर की पतासाजी करते हुए जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

सीएसपी जे०पी०भारतेन्दु के मार्गदर्शन में थाना सूरजपुर की पुलिस टीम ने घटना स्थल का बारीकी से मुआयना किया और घटना की जानकारी के लिए सक्रिय मुखबीर तैनात किया। विवेचना के दौरान विश्वश्त सूत्रों से पता चला की ग्राम डुमरिया निवासी पप्पू उर्फ सतपाल राजवाडे़, उल उर्फ दिलेश्वर राजवाडे ग्राम परसिया, बैजनाथपुर निवासी मनीष राजवाडे के साथ मनीष के मोटर सायकल में तीनों लालसाय ग्राम डुमरिया भैयाथान रोड के घर में रहते है और आसपास संदिग्ध हालत में 3 दिनों से घूम रहे है।

जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने ग्राम डुमरिया से मनीष एवं सतपाल को हिरासत में लिया, दोनों से चोरी गई धान के संबंध में हिकमत अमली से पूछताछ करने पर दोनों ने बताया कि अपने साथी दिलेश्वर राजवाडे ग्राम डुमरिया के साथ मिलकर प्रवीण गोयल के गोदाम घर के बंद दरवाजा का ताला तोड़कर वहां रखे 13 बोरी में 402 किलोग्राम धान चोरी कर तीनों के द्वारा हिस्सा बटवारा कर लिया गया है।

पुलिस ने आरोपी ग्राम डुमरिया निवासी पप्पू उर्फ सतपाल राजवाडे़ पिता रामबक्स एवं ग्राम परसिया बैजनाथपुर थाना ओडगी निवासी मनीष राजवाडे पिता सुखलाल राजवाडे के निशानदेही पर 195 किलो धान बीज कीमत 61365/- रूपये को बरामद कर दोनों को विधिवत गिरफ्तार किया है। मामले में फरार आरोपी दिलेश्वर राजवाड़े की पतासाजी पुलिस टीम के द्वारा सरगर्मी से की जा रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी मनीष राजवाड़े के थाना ओड़गी का निगरानी बदमाश है। इसके विरूद्व चोरी, नकबजनी के कई मामले पंजीबद्व है।

इस कार्यवाही में एसआई बीडी यादव, एएसआई बृजकिशोर पाण्डेय, प्रधान आरक्षक धनेश्वर कुशवाहा, आरक्षक रामकुमार नायक व राधेश्याम साहू सक्रिय रहे।