नगर में चैन स्नेचिंग की पहली घटना.. दिनदहाड़े वृद्ध महिला के गले से सोने का चैन छीनकर.. बाइक सवार लुटेरे फरार

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. नगर में बढ़ते अपराधों के बीच चैन स्नैचिंग की पहली घटना ने लोगो के लिये अब एक नइ मुसीबत खड़ी कर दी। दिनदहाड़े साढ़े बारह बजे एसडीएम कार्यालय के पीछे नगर के व्यस्त मार्ग से जिस अंदाज में दो बाइक सवार बेखौफ युवकों ने वृद्ध महिला के गले से झपट्टा मारकर सोने की चैन लेकर फरार हो गये। वो नगर की महिलाओं के लिये बड़े खतरे की घँटी साबित होने वाली है। इससे पहले बाइक सवारों ने नगरवासियों का जीना हराम कर दिया था। अब दिनदहाड़े चैन स्नैचिंग की घटना ने लोगो की मुश्किलें बढ़ा दी है।
       
प्राप्त जानकारी अनुसार एसडीएम कार्यालय के पीछे रहने वाली निवासी 70 वर्षीय वृद्ध महिला कमला देवी पति स्व श्याम सुंदर अग्रवाल दोपहर साढ़े बारह बजे अपने छोटे पुत्र मनोज अग्रवाल के घर से कुछ दूर स्थित अपने बड़े पुत्र सुभाष अग्रवाल के घर जा रही थी। जैसे ही वो अपने घर के करीब पहुँची तभी कॉलेज रोड की ओर से बाइक सवार दो युवक आये और महिला के सामने से बाइक मोड़ नगर में पहली बार चैन स्नैचिंग की घटना को बेखौफ अंजाम देते हुये फिल्मी अंदाज में झपट्टा मारकर महिला के गले से दो तोले की सोने की चैन छीनकर फरार हो गये।

इस घटना के बाद महिला काफी चीखी चिल्लाई लेकिन जब तक लोग कुछ समझ पाते बाइक सवार दोनों युवक सेंट्रल बैंक वाली गली से फरार हो चुके थे। जिस जगह यह घटना घटी वो एसडीएम कार्यालय से महज कुछ दूरी पर काफी भीड़भाड़ वाला नगर का व्यस्ततम मार्ग है। इसके बावजूद लुटेरों द्वारा बेखौफ इस घटना को अंजाम देना नगर की सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े करता है।

इससे पूर्व नगर में बाइक चोरी की सिलसिलेवार चोरी की घटना ने लोगो की नींद हराम कर दी थी। अब चैन स्नेचिंग की इस घटना ने लोगो के लिये नइ मुसीबत खड़ी कर दी है। दिनदहाड़े हुई इस घटना से एक बात तो साबित हो गई कि अपराधियों में पुलिस का खौफ बिल्कुल नही है और वो जब चाहे नगर में इस तरह की घटना को बेखौफ होकर अंजाम दे सकते है। चैन स्नेचिंग की इस घटना ने महिलाओं के लिये खतरे की घँटी बजा दी है इसको लेकर महिलाओं में काफी भय का माहौल है उन्हें अब इस बात का डर सताने लगा है कि जब लुटेरे दिनदहाड़े नगर के अंदर इस तरह की घटना को अंजाम दे सकते है तो सुबह शाम वॉक पर जाने वाली महिलाओं के साथ लुटेरे बड़ी आसानी से लूटपाट की ऐसी घटना को अंजाम दे सकते है। पीड़ित परिवार ने इस घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज करा दी है।

इस संबंध में उपनिरीक्षक संदीप कौशिक ने कहा कि उच्चाधिकारी के दिशानिर्देश में पुलिस इस घटना की जाँच में जुट गई है। लुटेरों की पत्तासजी की जा रही है।