शिक्षा विभाग मे तबादले के बाद मचे बवाल का असली अखाड़ा है सरगुजा संभाग !.जानिए कैसे..

रायपुर..प्रदेश में शिक्षा विभाग के तबादले को लेकर विरोध के सुर उठने लगे थे..और वह विरोध का सुर सरगुजा से उठा था..जबकि स्कूली शिक्षा मंत्री भी सरगुजा से है..और विरोध करने वाले भी सरगुजिहा विधायक है..और मंत्री जी का सपोर्ट करने वाले भी सरगुजिहा विधायक है..ऐसे में सियासत के जब सुर बदले है..तो मंत्री ने अपने ही दो ओएसडी को हटा दिया है.. जो कि दोनो सरगुजा से थे!..वही स्कूल शिक्षा विभाग के तबादले की सूची में भी सरगुजा सम्भाग में खामियां उजागर हुई थी..

दरअसल तबादला नीति में स्कूल शिक्षा विभाग और ट्राईबल विभाग बहुत ही बदनाम हुए थे..इतना ही नही कांग्रेस के विधायक बृहस्पत सिह ने तो खुलकर शिक्षा मंत्री का विरोध भी कर दिया था..उन्होंने तो मंत्री जी को भाजपा द्वारा हाईजैक करने का आरोप लगा दिया था..ऐसे में मंत्री जी और विधायक के बीच जंग की दीवार खींच गई थी..जिसके बाद मंत्री जी के ओएसडी राजेश सिह को हटाया गया था..फिर भी बृहस्पत नाखुश थे..
वही आज राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डिप्टी कलेक्टर नवीन भगत को भी ओएसडी के पद से हटा दिया गया है..नवीन भगत सरगुजा जिले के ही निवासी है..और पूर्व में रामानुजगंज में भी पदस्थ रहे है..ऐसे में विधायक बृहस्पत सिह की नाराजगी कुछ और ही बया करती है..और जिस सूची में गड़बड़ियां उजागर हुई उसमे सबसे ज्यादा गड़बड़ी भी डिप्टी कलेक्टर नवीन भगत के गृह जिले से ही थी..

वही स्कूल शिक्षा मंत्री के 2 ओएसडी को पद से हटाने पर सरगुजा के ही विधायक व सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष गुलाब कमरों इसे गलत मान रहे है..और इसी मसले पर सरगुजा की सियासत गर्मा गई है..