Surajpur News: PDS चोरी मामलें में 7 आरोपी गिरफ्तार

सूरजपुर.. योजनाबद्ध तरीके से सोसायटी से पीडीएस (PDS) का चावल, शक्कर व चना चोरी करने वाले अंतरजिला चोर गिरोह का सूरजपुर पुलिस ने किया खुलासा करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से एक स्वीफ्ट कार, 3 पिकअप वाहन, चोरी का चावल व शक्कर जप्त किया गया है, जप्त किए गए सामान की कुल कीमत लगभग 12 लाख 50 हजार रुपए से भी ज्यादा बताई जा रही है। दरअसल, सूरजपुर जिले के कई थाना इलाकों में पीडीएस के चावल, शक्कर और चना चोरी होने की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद जिले के कई थानों में ऐसे मामले दर्ज किए गए थे। एक ही तरह का अपराध बढ़ते देख पुलिस ने तीन थानों की टीम बनाकर मामले की जांच शुरू की और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तब पाया कि सभी वारदातों में एक स्विफ्ट कार और दो पिक अप वाहन का उपयोग किया गया है। जिसके आधार पर पुलिस ने वाहन मालिकों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया, आरोपी के निशानदेही पर जशपुर और सरगुजा जिले से 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों के अनुसार इस चावल को अंबिकापुर के एक राइस मिलर को बेचा करते थे, पुलिस उस राइस मिलर्स की तलाश में भी जुटी हुई है, वही इस पूरे मामले में कुछ अन्य आरोपी अभी भी फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस उन आरोपियों की भी पतासाजी में लग गई है। आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में पीडीएस का खाद्य सामग्री बरामद किया गया। जप्त किए गए खाद्य सामग्री की कुल कीमत 12 लाख 50 हजार रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

SDOP प्रकाश सोनी ने इस मामलें पर कहा कि पिछले कई समय से चावल शक़्कर के चोरी की घटनाएं सामने आ रही थी। इस मामलें पर जांच के लिए एक पूरी टीम बनाई गई थी। टीम आरोपियों को पकड़ने में कामयाब रही। 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनसे 13 लाख रुपये के चावल शक़्कर चना भी बरामद हुए हैं।