सूरजपुर : नागरिकों की समस्या निराकरण के लिए पुलिस निरंतर कर रहा चलित थाना, पुलिस चौपाल का आयोजन… गांव, बाजार में साइबर फ्रॉड से बचाव को लेकर लोगों को कर रहा जागरूक

सूरजपुर : ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को साइबर फ्रॉड की जानकारी से अवगत कराते हुए उससे बचाव के उपाए के बारे में जागरूक करने पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने जिले के थाना-चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया है। इसी परिपेक्ष्य में बीते दिन थाना प्रेमनगर द्वारा नवापारा कला में ग्राम चौपाल, चौकी सलका द्वारा ग्राम मनिहारीडांड के साप्ताहिक बाजार में जन जागरूकता, चौकी खड़गवां द्वारा पम्पापुर, धरमपुर में पुलिस चौपाल एवं चौकी लटोरी पुलिस के द्वारा ग्राम कल्याणपुर में चलित थाना का आयोजन कर लोगों की समस्याओं को सुन निराकरण किया और लोगों को यातायात नियम, साईबर फ्रॉड के बारे में बताते हुए सावधानी बरतने की हिदायत देकर जागरूक किया गया।

PicsArt 08 12 08.37.42

इस दौरान थाना-चौकी प्रभारियों ने ग्रामीणों की समस्या व शिकायतों को सुना और कई का निराकरण भी किया। एटीएम फ्रॉड, ऑनलाईन धोखाधड़ी, टावर लगाने के नाम पर किए जा रहे धोखाधड़ी के बारे में लोगों को बताकर सर्तक किया। नशे से होने वाले दुष्प्रभाव, महिलाओं की सुरक्षा संबंधी कानूनी जानकारी, यातायात नियमों की जानकारी दिया।

PicsArt 08 12 08.38.05

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में चलाए जा रहे हिम्मत कार्यक्रम के तहत चलाये जा रहे आत्मरक्षा प्रशिक्षण, संवाद नंबर 7999161672 के बारे में जानकारी दी, गुम मोबाईल खोजबीन अभियान एवं समर्पण अभियान के बारें में ग्रामीणों को अवगत कराया। धोखाधड़ी की रोकथाम की जानकारी देते हुए इस प्रकार के झांसे में आने पर साइबर क्राईम हेल्प लाईन नंबर 155260 पर तुरंत सम्पर्क करने की समझाईश दी।

इस दौरान थाना प्रभारी प्रेमनगर के.पी.चौहान, चौकी प्रभारी लटोरी सुनील सिंह, चौकी प्रभारी उमेश्वरपुर महेश्वर सिंह, चौकी प्रभारी खड़गवां विमलेश सिंह, स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित ग्रामीणजन मौजूद रहे।