सूरजपुर: अब तक उद्घाटन नहीं हुआ… फिर भी बार-बार घायल हो रहा मिनी स्टेडियम.. क्या यहां लगेगा सीएम साहब का चौपाल?

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में उद्घाटन से पहले ही मिनी स्टेडियम की हालत खराब हो गई है। आज दोपहर के बाद आई आंधी और बारिश से सूरजपुर ब्लॉक के ग्राम रामनगर में मिनी स्टेडियम के अंदर बने भवन का सीट उड़ गया। इसके अलावा मुख्य गेट भी टूट गया है। इससे साफ़ पता चलता है कि स्टेडियम के निर्माण के वक्त इसकी गुणवत्ता पर कितना ध्यान दिया गया है। बता दें कि इससे पहले भी हवा के झोंके से भवन का सीट उड़ गया गया। जिसको ठेकेदार ने दोबारा बनवाया लेकिन स्थिति जस की तस है।

दरअसल, ग्राम रामनगर में जब से मिनी स्टेडियम बना है। तब से स्टेडियम शराबियों का महफूज ठिकाना बन गया है। शराबी शराब पीकर स्टेडियम अंदर बोतल फेंक जाते है या तो फोड़ जाते है। यहीं कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा स्टेडियम कें टाइल्स और अन्य चीजों को भी नुकसान पहुंचाया जाता है। कुछ दिनों पहले जब स्टेडियम में ज्यादा ही नशेड़ियों का उत्पात बढ़ गया था तब गांव के कुछ जागरूक नागरिकों ने इसका विरोध किया था। तब से बदमाश प्रवृति के लोग वहां नजर नहीं आते।

बता दें कि रामनगर में मिनी स्टेडियम का निर्माण हुए डेढ़ साल से अधिक का समय गुजर चुका है। अब तक स्टेडियम का उद्घाटन नहीं हुआ है लेकिन इससे पहले ही स्टेडियम की हालत दयनीय हो गई है। ठेकेदार के मुताबिक उसने जुलाई 2020 में ही काम स्टेडियम का काम कंपलिट करके ग्राम पंचायत को हैंडओवर कर दिया है। ठेकदार की माने तो उसने काम एकदम चकाचक किया है, लेकिन बाद में वह जगह शराबखोरी का अड्डा बन गया और वही लोग वहां की संपति को नुकसान पहुंचाए। जिसके बाद फिर से स्टेडियम का कायाकल्प किया गया।

जानकारी के अनुसार स्टेडियम में लगा मेन गेट एक समय गायब हो गया था। जिसे ठेकेदार ने स्टेटियम ही बगल के एक घर से बरामद किया था और फिर से लगवाया। इसके बाद वहां से बोर का मोटर दो बार चोरी हो चुका है। जिसका अब तक कुछ पता नहीं चला है। वहीं स्टेडियम के पश्चिम दिशा में एक छोटा गेट लगवाया गया था जो अब किसी को नजर नहीं आता।

गौरतलब है कि आज से सीएम भूपेश बघेल प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर निकल गए है। किसी भी गांव में जाकर आम जनता से सरकार के योजनाओं और कामकाज का फीडबैक ले सकते है। जिसके तहत संभवतः रामनगर के मिनी स्टेडियम में उनके कार्यक्रम का आयोजन किया जा सकता है लेकिन उससे पहले स्टेडियम की हालत बद से बदतर हो गई है।