Breaking : केनापारा पर्यटन स्थल नाम विवाद ने पकड़ा तूल, फ़िर सड़क पर उतरे ग्रामीण, NH-43 किया जाम; पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौक़े पर मौजूद, जानें पूरा मामला

सूरजपुर : केनापारा पर्यटन स्थल का नाम जयनगर पर्यटन स्थल करने की मांग को लेकर ग्राम पंचायत जयनगर के ग्रामीणों द्वारा लंबे समय से विरोध दर्ज कराया जा रहा है। ग्राम पंचायत जयनगर के ग्रामीणों का आरोप है कि अनभिज्ञता के कारण जिला प्रशासन द्वारा ग्राम पंचायत जयनगर की भूमि पर बनाए गए पर्यटन स्थल का नाम समीपस्थ ग्राम केनापारा के नाम से करते हुए केनापारा पर्यटन स्थल रखा गया है। जबकि संबंधित भूमि ग्राम पंचायत जयनगर की राजस्व सीमा के अंतर्गत आती है।जिसका खसरा नंबर 1565 है। 

ग्राम पंचायत जयनगर की भूमि पर बनाए गए पर्यटन स्थल का नाम दूसरे गांव केनापारा के नाम से रखे जाने को लेकर जयनगर के ग्रामीणों ने पूर्व में भी मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर केनापारा पर्यटन स्थल का नाम परिवर्तित कर जयनगर पर्यटन स्थल रखे जाने की मांग की थी। इस मामले में कार्रवाई नहीं होने से यह मामला एक बार फिर तूल पकड़ने लगा है।

केनापारा पर्यटन स्थल का नाम जयनगर पर्यटन स्थल करने की मांग को लेकर आज फ़िर ग्राम पंचायत जयनगर के 200 से ज्यादा ग्रामीण सहकारी समिति के सामने, ग्राम पंचायत भवन के पास, NH-43 पर चक्काजाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसकी जानकारी मिलने के बाद सूरजपुर एसडीएम रवि सिंह मौक़े पर पहुंचे हुए है। ग्रामीणों से चर्चा जारी है। भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है।

“इस संबंध में एसडीएम रवि सिंह ने बताया कि नाम का विवाद है, केनापारा को लेकर। एक नाम आया था जिनमें ग्रामीण अभी भी तैयार नहीं है। दोनों साइड से अगर सहमत हो जाएं तो उसका नाम तेलईकछार-जयनगर के लिए ओके कर दिया जाएगा। अभी चर्चा जारी है।”