Chhattisgarh: छुई खदान धंसने से एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर, 10 ग्रामीण निकाल रहे थे छुई मिट्टी…

Surajpur News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने निकल कर आई हैं। यहां छुई खदान धंसने से एक ग्रामीण की मौत हो गई। वहीं, दूसरे की हालत गंभीर हैं। जिसका इलाज नजदीकी अस्पताल में जारी हैं। पूरा मामला जिले के ओड़गी विकासखंड के ग्राम लांजित का हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ग्राम लांजित के 10 ग्रामीण छुई मिट्टी निकालने के लिए छुई खदान गए हुए थे। इस दौरान मिट्टी धंस गई, जिसके चपेट में 2 लोग आए गए। इस हादसे से एक का मौके पर मौत हो गई। वही, दूसरे की हालत गंभीर हैं। जैसे ही इस घटना की जानकारी ग्रामवासियों और पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंच कर दबे हुए लोगों को खदान से बाहर निकाले। डॉक्टरों ने उपचार के दौरान युवक को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, घटना में घायल महिला का इलाज जारी हैं।

ये भी बताया जा रहा हैं कि, इकाले में लगातार अवैध कोयला और छुई मिट्टी की खुदाई की जाती हैं। आए दिन इन खदानों में ग्रामीण मिट्टी और कोयला ले जाने के लिए एकत्र होते रहते हैं। बहरहाल, इस मामले में पुलिस जांच कर रही हैं।

इन्हें भी पढ़िए –

IPL 2024: मोबाइल में कब, कहां कैसे फ्री में देखें IPL के सभी मैच, जानिए LIVE स्ट्रीमिंग की पूरा डिटेल

Big Breaking: छत्तीसगढ़ पीएससी प्रारंभिक परीक्षा रिजल्ट जारी, इतना गया कट ऑफ, इस दिन से होगा Mains Exam, डायरेक्ट इस Link से देखें अपना Result

स्वामी आत्मानंद के प्रिंसिपल ने 9वी के छात्र को डंडे से बेदम पीटा, पिटाई से छात्र दहशत में, पिता ने जताया आक्रोश

CG BREAKING: राज्य सरकार ने छुट्टी को लेकर जारी किया संशोधित आदेश, अब इस दिन रहेगा छुट्टी, GAD ने किया जारी आदेश…