Chhattisgarh News: छड़ चोरी के आरोप में पकड़े गए निगरानी बदमाश ने कई चोरियों का किया खुलासा, कपड़ा और किराना दुकान में भी किया था हाथ साफ

छत्तीसगढ़ की सूरजपुर पुलिस को चोरी के मामले में बडी सफलता मिली है। पुलिस टीम ने छड़ चोरी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया। जिसने छड़ चोरी की घटना को अंजाम देने की बात तो स्वीकार कर ली। इसके अलावा अलग अलग दुकानों में किए 3 अन्य चोरियों का भी खुलासा किया है। दरअसल, बीते 26 फरवरी को ग्राम सिलफिली निवासी आशीष कुशवाहा ने थाना जयनगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि अपने निर्माणाधीन मकान के ढलाई के लिए 24 फरवरी को छड़ खरीद कर लाया था और मकान के बाहर रखा था। 24 फरवरी की दरम्यिानी रात में अज्ञात चोर के द्वारा 8 बण्डल छड को चोरी कर लिया गया, रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 61/22 धारा 379 भादवि का पंजीबद्व किया गया। मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल ने निगरानी बदमाशों, इस प्रकार की वारदात को पूर्व में अंजाम देने वाले लोगों से सूक्ष्मता से पूछताछ करने एवं मामले में आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश थाना प्रभारी को दिए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु के मार्गदर्शन में थाना जयनगर की पुलिस आरोपी की पतासाजी में लगी हुई थी। इसी दौरान सोमवार को सूत्र से जानकारी मिला कि गणेशपुर निवासी गौरा उर्फ गौरांग वर्मन कुछ दिनों से रात्रि में 2-3 लोगों के साथ अपने पिकप वाहन में घुम-फिर रहा है। जिसके बाद पुलिस ने संदेही गौरा उर्फ गौरांग को हिरासत में लिया। पूछताछ पर उसने बताया कि अपने साथी रामबली राजवाड़े निवासी कनकपुर व 1 अन्य साथी के साथ मिलकर 24 फरवरी की रात्रि में निर्माणाधीन मकान के पास से छड़ को चोरी कर अपने पिकप वाहन में लोड़ कर रखना बताया, जिसके बाद आरोपी रामबली को हिरासत में लिया गया।

दोनों आरोपियों से बारीकी से पूछताछ करने पर बताया कि सिलफिली मेन रोड़ स्थित शिवम कलेक्शन से कपड़ा व नगदी रकम, सिलफिली कुशवाहापारा लटोरी रोड़ स्थित पिंकू कुशवाहा के किराना दुकान में रखे गल्ला से नगदी रकम व किराना सामान तथा लटोरी बनारस रोड़ स्थित बनभौरी ट्रेडर्स के बाहर से करीब 2 माह पूर्व रात्रि में 46 बण्डल छड सरिया को पिकप वाहन से चोरी करना बताया। आरोपियों के निशानदेही पर आशीष कुशवाहा के चोरी हुए 8 बण्डल छड़ कीमत 54 हजार रूपये एवं घटना में प्रयुक्त पिकअप वाहन क्रमांक सीजी 29 एई 5506 कीमत 6 लाख रूपये, शिवल कलेक्शन से चोरी किया जींस कपड़ा जप्त कर आरोपी गौरा उर्फ गौरांग वर्मन पिता स्व. रतन वर्मन उम्र 52 वर्ष निवासी गणेशपुर एवं रामबली राजवाडे पिता रामबरन राजवाडे उम्र 19 वर्ष निवासी कनकपुर थाना जयनगर को गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों ने बताया कि चोरी की रकम को खर्च कर दिए है।  प्रकरण का आरोपी गौरा उर्फ गौरांग वर्मन थाना जयनगर क्षेत्र का निगरानी बदमाश है जो पूर्व में चोरी, नकबजनी, मारपीट सहित कई अन्य मामलों में गिरफ्तार होकर जेल में निरूद्ध रहा है। मामले में 2 आरोपी फरार है जिनकी पतासाजी की जा रही है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी जयनगर सुभाष कुजूर, एसआई दिनेश राजवाडे, एएसआई वरुण तिवारी, राकेश यादव, प्रधान आरक्षक रजनीश त्रिपाठी, आरक्षक विकाश मिश्रा, रवि पाण्डेय, दीपक दुबे, जितेन्द्र सिंह, मितेश मिश्रा, जयप्रकाश यादव, नीरज झा व अविनाश कुजूर सक्रिय रहे।